देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

‘कुछ ग्रुप और व्यक्ति हमारे नाम को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे’, महुआ मोइत्रा के खिलाफ आरोपों पर अडानी ग्रुप

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। अडानी ग्रुप ने सोमवार को एक बयान में तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ शिकायत के बारे में बात करते हुए कहा कि कुछ समूह और व्यक्ति कंपनी की प्रतिष्ठा खराब करने के लिए काम कर रहे हैं। यह बयान सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई द्वारा संसदीय प्रश्नों के माध्यम से अडानी ग्रुप को निशाना बनाने के लिए सांसद महुआ मोइत्रा और हीरानंदानी समूह के सीईओ दर्शन हीरानंदानी के खिलाफ रविवार को शपथ पत्र के रूप में सीबीआई में शिकायत दर्ज करने के बाद आया है।

कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में दोहराया कि कुछ समूह कंपनी के खिलाफ काम कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि यह घटनाक्रम हमारे 9 अक्टूबर, 2023 के बयान की पुष्टि करता है कि कुछ समूह और व्यक्ति हमारे नाम, सद्भावना और बाजार की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए ओवरटाइम काम कर रहे हैं। इस विशेष मामले में, वकीलों की शिकायत से पता चलता है कि यह व्यवस्था प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए है और अडानी ग्रुप और इसके अध्यक्ष गौतम अडानी के हित 2018 से कायम हैं।

निशिकांत दुबे ने की जांच की मांग
शिकायत के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद निशिकांत दुबे ने केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय राज्य मंत्री (एमओएस) आईटी राजीव चंद्रशेखर को पत्र लिखकर तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ ‘कैश फॉर क्वेरी’ आरोप लगाए और एक जांच समिति की मांग की। यह बात दुबे द्वारा इसी मामले पर लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखने के एक दिन बाद आई है, जिसमें उन्होंने टीएमसी सांसद के खिलाफ एक जांच समिति के गठन की मांग की थी। उन्होंने मोइत्रा को सदन से निलंबित करने की भी मांग की है।

हीरानंदानी ने आरोपों से किया इनकार
हालांकि, हीरानंदानी समूह ने इस आरोप से इनकार किया है। हीरानंदानी समूह के एक प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि हम हमेशा व्यापार के व्यवसाय में रहे हैं, राजनीति के व्यवसाय में नहीं। हमारे समूह ने हमेशा देश के हित में सरकार के साथ काम किया है और आगे भी करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *