खेल

वोक्स, ब्रॉड की शानदार गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलिया 299-8

मैनचेस्टर, 20 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। तेज गेंदबाजों क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड ने गुरुवार को यहां ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे एशेज 2023 टेस्ट में इंग्लैंड को पहले दिन सम्मान दिलाने में प्रभावशाली योगदान दिया, क्योंकि स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया 299 रन पर 8 विकेट गंवा चुका था।

वोक्स ने 18.5 ओवर में 52 रन देकर 4 विकेट लिए और इंग्लैंड के दिन के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने, जबकि ब्रॉड ने 14 ओवर में 68 रन देकर 2 विकेट लिए। शुरुआती दिन के दौरान, ब्रॉड 600 टेस्ट विकेट तक भी पहुंच गए, और इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले दूसरे तेज गेंदबाज और कुल मिलाकर पांचवें गेंदबाज बन गए। यह ऐसा दिन था जब सभी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन किसी ने भी इसे बड़े स्कोर में नहीं बदला।

इंग्लैंड द्वारा पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद कप्तान बेन स्टोक्स पहले बल्लेबाजी करने की कहानी के खिलाफ गए, ब्रॉड ने सुबह के सत्र में उस्मान ख्वाजा को तीन रन पर पगबाधा आउट करके 599 टेस्ट विकेट अपने नाम कर लिए। डेविड वार्नर ने वोक्स द्वारा 42 रन पर आउट होने से पहले मार्नस लाबुशेन (51) के साथ दूसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की।

स्टीव स्मिथ एक और बड़ी पारी खेलने के लिए तैयार दिख रहे थे, लेकिन 41 रन पर मार्क वुड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए, जिससे लाबुशेन के साथ उनकी 59 रन की साझेदारी खत्म हो गई। इसके बाद उन्होंने ट्रैविस हेड के साथ 50 रन की साझेदारी की, इससे पहले ब्रॉड ने ट्रैविस हेड को पुल के जरिए आउट कर अपना 600वां टेस्ट विकेट हासिल किया।

मोईन अली द्वारा एलबीडब्ल्यू आउट होने से पहले लाबुशेन ने कई कमजोर स्कोर को तोड़ने के लिए बेहद जरूरी अर्धशतक जमाया, जो इस प्रारूप में उनका 16वां अर्धशतक था। वोक्स ने कैमरून ग्रीन को एलबीडब्ल्यू आउट करने के लिए वापसी की और उसी ओवर में मिशेल मार्श को जॉनी बेयरस्टो ने एक हाथ से डाइव लगाकर कैच कराया।

स्टंप्स तक एलेक्स कैरी लगभग नाबाद थे, लेकिन देर से बल्ला वापस लेने की कोशिश में वोक्स की गेंद पर बेयरस्टो के हाथों लपके गए। स्टंप्स तक मिशेल स्टार्क 23 रन और कप्तान पैट कमिंस एक रन बनाकर नाबाद थे।

संक्षिप्त स्कोर: इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया 83 ओवर में 299-8 (मार्नस लाबुशेन 51, मिशेल मार्श 51, क्रिस वोक्स 4-52, स्टुअर्ट ब्रॉड 2-68)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *