खेल

यूएई, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए काइल जैमीसन की न्यूजीलैंड टीम में वापसी

ऑकलैंड, 20 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। न्यूजीलैंड ने अगले महीने यूएई और इंग्लैंड के टी20 दौरों के लिए राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में अनकैप्ड बल्लेबाजी ऑलराउंडर डीन फॉक्सक्रॉफ्ट और लेग स्पिनर आदि अशोक नए चेहरे हैं, जबकि ऑलराउंडर काइल जैमीसन की वापसी हुई है।

न्यूजीलैंड को 17, 19 और 20 अगस्त को यूएई के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने हैं, इसके बाद 30 अगस्त से 5 सितंबर तक इंग्लैंड में चार टी20 मैच खेलने हैं। पिछले साल जून में इंग्लैंड में पीठ में गंभीर चोट लगने के एक साल से अधिक समय बाद जैमीसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। दूसरी ओर, फॉक्सक्रॉफ्ट और अशोक ने हाल के सीज़न में न्यूजीलैंड ए का प्रतिनिधित्व करने और प्रभावशाली घरेलू फॉर्म के कारण अपना कॉल-अप अर्जित किया।

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे फॉक्सक्रॉफ्ट 2016 में न्यूजीलैंड चले गए थे। वह टीम के लिए एक नए योग्य खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हाल ही में आईसीसी से पात्रता अनुमोदन प्राप्त किया है। 25 वर्षीय फॉक्सक्रॉफ्ट को मार्च में वार्षिक पुरस्कारों में एनजेडसी के घरेलू खिलाड़ी का ताज पहनाया गया था, जो सुपर स्मैश में अग्रणी रन-बनाने वाले बल्लेबाज थे, उन्होंने 131.26 की स्ट्राइक-रेट से 424 रन बनाये थे। उन्होंने गेंद से सात से कम की प्रभावशाली इकॉनमी रेट से नौ विकेट भी लिए। पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी अशोक ने पिछले सीज़न में सुपर स्मैश में सात विकेट लेकर कुछ महत्वपूर्ण स्पैल किए थे।

कोच गैरी स्टीड ने कहा, ”ब्लैककैप माहौल में नए खिलाड़ियों को पेश करना हमेशा रोमांचक होता है और खासकर तब जब वे युवा टीम में हों, जैसे कि आदि और डीन हैं। डीन घरेलू स्तर पर वास्तव में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी रहा है और मार्च में उसे मिले पुरस्कारों से इसकी पुष्टि हुई है। वह एक प्रतिभाशाली और अनुकूलनीय बल्लेबाज है जो उपयोगी ऑफ-स्पिन गेंदबाजी भी करता है – इसलिए यह हमारे स्पिनिंग स्टॉक में शामिल होगा जिसे सफेद गेंद वाले क्रिकेट में हमेशा महत्व दिया जाता है।”

यूएई और इंग्लैंड टी20 के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: टिम साउदी (कप्तान), फिन एलन (इंग्लैंड), आदित्य अशोक (यूएई), चाड बोवेस (यूएई), मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (यूएई), डेवोन कॉनवे (इंग्लैंड), लॉकी फर्ग्यूसन, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट (यूएई), मैट हेनरी (इंग्लैंड), काइल जैमीसन, कोल मैककोन्ची (यूएई), एडम मिल्ने (इंग्लैंड), डेरिल मिशेल (इंग्लैंड), जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स (इंग्लैंड), रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट, हेनरी शिपली (यूएई), ईश सोढ़ी (इंग्लैंड), विल यंग (यूएई)।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *