खेल

ड्रॉ की ओर अहमदाबाद टेस्ट, पांचवें दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 1 विकेट पर 73 रन बनाए

अहमदाबाद, 13 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत यहां खेला जा रहा चौथा और अंतिम टेस्ट मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है। मैच के पांचवें और आखिरी दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट पर 73 रन बनाए हैं। ट्रेविस हेड 45 और मार्नस लाबुशेन 22 रन बनाकर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एकमात्र विकेट मैथ्यू कुहनेमन का गिरा है, जो 6 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने। ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी भी भारत से 18 रन पीछे है।

इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में 571 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 91 रनों की बढ़त हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 480 रन बनाए थे। भारत के लिए पहली पारी में पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 186 रनों की शानदार पारी खेली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह उनका 75वां व टेस्ट क्रिकेट में 28वां शतक था, वहीं सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाते हुए 128 रन बनाए। इन दोनों के अलावा अक्षर पटेल ने भी 79 रनों की शानदार आतिशी पारी खेली, जबकि श्रीकर भरत ने 44 व चेतेश्वर पुजारा ने 42 रनों की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन ल्योन और टॉड मर्फी ने 3-3 व मैथ्यू कुहनेमन और मिचेल स्टॉर्क ने 1-1 विकेट लिया। 1932 के बाद यह पहली बार था, जब भारतीय टीम के शुरुआती 6 विकेट के प्रत्येक के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। हालांकि भारतीय टीम के लिए चौथे दिन बुरी खबर आयी, जब कमर की समस्या के कारण श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी नहीं की। अय्यर ने कमर में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था, बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनपर नजर रखे हुए है।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और कैमरुन ग्रीन की शतकीय पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 480 रन बनाए। ख्वाजा ने 180 और ग्रीन ने 114 रन बनाए। इन दोनों के अलावा टॉड मर्फी ने 41, स्टीव स्मिथ ने 38, ट्रैविस हेड ने 32 और नाथन ल्योन ने 34 रन बनाए। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 6, मोहम्मद शमी ने दो और रवीन्द्र जडेजा व अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *