खेल

महिला टी 20 एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम की घोषणा, सदफ शमास नया चेहरा

इस्लामाबाद, 08 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बांग्लादेश में 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी महिला टी 20 एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। राष्ट्रीय महिला चयनकर्ता अस्माविया इकबाल द्वारा चयनित की गई 15-खिलाड़ियों की टीम में अनकैप्ड ऑलराउंडर सदफ शमास भी शामिल हैं।

जुलाई-अगस्त में आयरलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला (जिसमें मेजबान और ऑस्ट्रेलिया शामिल हैं) और बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल होने वाली टीम में तीन बदलाव हैं। अनम अमीन, गुल फिरोजा और इरम जावेद को टीम में जगह नहीं मिली है।

पाकिस्तानी महिला टीम की चयनकर्ता अस्माविया इकबाल ने पीसीबी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, सदफ शमास ने हाल के अभ्यास मैचों में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया और हमें लगता है कि उन्हें राष्ट्रीय टीम में लाने का यह सही समय है। टूर्नामेंट का पहला चरण राउंड रॉबिन आधार पर खेला जाएगा जिसके बाद शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

अस्माविया ने कहा, मुझे यकीन है कि वह राष्ट्रीय टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगी। मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने और मध्यम तेज गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता उसे टीम में अच्छी तरह से फिट बनाती है और जब भी उन्हें मौका मिलता है, वह प्लेइंग इलेवन को संतुलन प्रदान करेंगी।

टीम में सलामी बल्लेबाज सिदरा अमीन और विकेटकीपर सिदरा नवाज भी शामिल हैं, जिन्होंने आखिरी बार क्रमशः अक्टूबर 2019 और जुलाई 2021 में टीम का प्रतिनिधित्व किया था।

पाकिस्तानी टीम इस प्रकार है : बिस्माह मरूफ (कप्तान), एमेन अनवर, आलिया रियाज, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज और तुबा हसन।

रिजर्व खिलाड़ी: नशरा सुंधू, नतालिया परवेज, उम्मे हानी और वहीदा अख्तर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *