खेल

जलवायु परिवर्तन प्रदर्शनकारियों ने लॉर्ड्स टेस्ट में डाली बाधा

लंदन, 28 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे एशेज टेस्ट की पहली सुबह दो जलवायु परिवर्तन प्रदर्शनकारियों के मैदान पर उतरने के कारण कुछ देर के लिये खेल रोकना पड़ा।’Just Stop Oil’ समूह के दो प्रदर्शनकारी गेरुआ रंग लेकर लॉर्ड्स मैदान पर उतरे, हालांकि खिलाड़ियों और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पिच पर पहुंचने से रोक लिया।

दूसरे ओवर की शुरुआत से पहले जस्ट स्टॉप ऑयल टी-शर्ट पहने दो लोग सुरक्षा घेरे को पार करते हुए ग्रैंड स्टैंड से पिच की ओर दौड़े। इनमें से एक कार्यकर्ता को बेन स्टोक्स और डेविड वार्नर की जोड़ी ने रोक लिया, जबकि दूसरे को जॉनी बेयरस्टो ने उठाकर पिच से बाहर किया।

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) कर्मियों ने मैदान पर गिरे गेरुए पाउडर पेंट को साफ किया जबकि बेयरस्टो नयी जर्सी पहनने के लिये ड्रेसिंग रूम की ओर भागे। खेल में कुल मिलाकर लगभग छह मिनट की देरी हुई।जस्ट स्टॉप ऑयल पर्यावरण संरक्षण समूहों का एक गठबंधन है। इससे जुड़े कार्यकर्ता पिछले 18 महीनों में ब्रिटेन में प्रीमियर लीग फुटबॉल मैचों, रग्बी यूनियन के प्रीमियरशिप के फाइनल और विश्व स्नूकर चैंपियनशिप सहित कई खेल आयोजनों को बाधित कर चुके हैं।

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बुधवार को यहां लार्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट में टॉस जीतकर आस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया।आस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन में पहले टेस्ट दो विकेट से जीत दर्ज की थी। उसने पिछले मैच की अंतिम एकादश में एक बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को स्कॉट बोलैंड की जगह शामिल किया।स्टार्क भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में खेले थे जिसमें आस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी।

इंग्लैंड ने किसी मुख्य स्पिनर को अंतिम एकादश में जगह नहीं दी है और सभी तेज गेंदबाजों को शामिल किया है जिसमें जोश टंग चौथे तेज गेंदबाज होंगे। टंग ने इस महीने आयरलैंड के खिलाफ लार्ड्स पर एशेज वार्मअप में स्वप्निल पदार्पण किया था और वह टीम के लिये दूसरे ही मैच में खेलेंगे।टंग को ऑफ स्पिनर मोईन अली की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *