खेल

ऋषभ पंत ने किया बड़ा बदलाव, सोशल मीडिया पर बदली अपनी जन्म तिथि

नई दिल्ली, 28 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को एक भयानक कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे जिसमें वह बाल-बाल बचे थे। उनकी मीडियल कोलेटरल लिगामेंट (एमसीएल) की बड़ी सर्जरी हुई और एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट (एसीएल) भी ठीक हुई। सौभाग्य से स्टार भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज अब तक काफी हद तक ठीक हो चुके हैं और हाल ही में एक वीडियो में खुद चलते हुए भी नजर आए थे। पंत ने सोशल मीडिया अब अपनी जन्म तिथि में बदलाव किया है।

पंत फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में टीम के साथी जसप्रित बुमरा, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के साथ रिहैब पर हैं। उनके शीघ्र स्वस्थ होने को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कथित तौर पर उनके पुनर्वसन में तेजी लाने और उन्हें 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप से पहले फिट करने की योजना बना रहा है।

इस बीच 25 वर्षीय खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर अपनी जन्मतिथि में चौंकाने वाला बदलाव करके क्रिकेट जगत को चौंका दिया है। अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पंत ने निम्नलिखित जोड़ा है, ‘दूसरी जन्मतिथि:- 05/01/2023’। उनकी नई जन्म तिथि के अनुसार वह सिर्फ पांच महीने के हैं। इस घटनाक्रम को लेकर सोशल मीडिया पर अटकलों का बाजार गर्म है।

दिलचस्प बात यह है कि पंत दूसरी जन्मतिथि जोड़ने वाले एकमात्र सेलिब्रिटी व्यक्ति नहीं हैं। जनवरी के पहले सप्ताह के दौरान नए साल की पूर्व संध्या से पहले हुई भीषण कार दुर्घटना के बाद पंत अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे। कुछ प्रशंसकों ने यह अनुमान लगाते हुए कमर कस ली है कि यह किसी प्रकार का प्रचार अभियान हो सकता है जबकि अन्य लोग भ्रमित हैं और उत्सुकता से रहस्य के सुलझने का इंतजार कर रहे हैं।

129 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके पंत ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच दिसंबर में शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। भारतीय टीम को उनकी सेवाओं की बेहद कमी महसूस हुई क्योंकि वे लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीतने में असफल रहे। 50 ओवर के विश्व कप को शुरू होने में तीन महीने से कम समय बाकी है, ऐसे में प्रशंसक उत्सुकता में होंगे क्योंकि पंत का शामिल होना दो बार के चैंपियन के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *