खेल

एआईएफएफ ने पांच मैचों के प्रतिबंध के खिलाफ पेरोसेविच की अपील खारिज की

नयी दिल्ली, 11 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने इंडियन सुपर लीग मैच के दौरान मैच अधिकारियों के प्रति ‘हिंसक बर्ताव’ के लिए पांच मैच के प्रतिबंध के खिलाफ एससी ईस्ट बंगाल के खिलाड़ी एंटोनियो पेरोसेविच की अपील खारिज कर दी है।

क्रोएशिया का यह खिलाड़ी अब एससी ईस्ट बंगाल के जमशेदपुर एफसी और एफसी गोवा के खिलाफ अगले दो आईएसएल मैच में नहीं खेल पाएगा।

पेरोसेविच पहले ही पांच मैच के निलंबन में से तीन मैच के निलंबन को पूरा कर चुके हैं।

एआईएफएफ ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘एआईएफएफ अपील समिति ने 10 जनवरी को इस मामले पर चर्चा की और पेरोसेविच की अपील को सिरे से खारिज कर दिया। एआईएफएफ की इकाई ने अनुशासनात्मक समिति के फैसले को बरकरार रखा है। पेरोसेविच को अपील पर सुनवाई के खर्चे के तौर पर 60 हजार रुपये का अतिरिक्त भुगतान करने को कहा गया है।’’

पेरोसेविच पर पिछले महीने नॉर्थईस्ट यूनाईटेड एफसी के खिलाफ मैच के दौरान मैच अधिकारी के प्रति हिंसक व्यवहार का आरोप लगा था। उन पर पूर्व में एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था।

खिलाड़ी ने आठ जनवरी को एआईएफएफ को सजा कम करने के लिए अपील की थी। पेरोसेविच ने अपनी अपील में जिक्र किया था कि उनका रैफरी के साथ संपर्क करने या कोई हिंसक व्यवहार करने का इरादा नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *