खेल

भारतीय फुटबॉल टीम ने हीरो इंटरकांटिनेंटल कप के लिए प्रशिक्षण शुरू किया

भुवनेश्वर, 19 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। सुनील छेत्री के नेतृत्व वाली भारतीय फुटबॉल टीम ने इंटरकॉन्टिनेंटल फुटबॉल कप के तीसरे संस्करण के लिए ओडिशा के कलिंगा स्टेडियम में तैयारी शुरू कर दी है। नवीनतम फीफा रैंकिंग में 101वें स्थान पर काबिज भारत का सामना यहां कलिंगा स्टेडियम में फीफा इंटरनेशनल विंडो के दौरान 9 से 18 जून तक लेबनान, मंगोलिया और वानुअतु से होगा।

यह हीरो इंटरकांटिनेंटल कप का तीसरा संस्करण होगा, जिसमें पिछले दो मुंबई (2018) और अहमदाबाद (2019) में आयोजित किए गए थे। चार देशों का टूर्नामेंट सैफ चैंपियनशिप 2023 के लिए तैयारी कार्यक्रम के रूप में भी काम करेगा, जो 21 जून से बेंगलुरु में शुरू होने वाला है।

इस बीच, भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमैक ने आगामी हीरो इंटरकांटिनेंटल कप पर अपने विचार साझा किए और कहा, भारत एशिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक है और यह उनके लिए केवल लेबनान, मंगोलिया और वानुअतु जैसी टीमों के खिलाफ खुद को परखने के लिए फायदेमंद है।” उन्होंने कहा, इसके अलावा, भुवनेश्वर के पास देश के सबसे अच्छे मैदान और बुनियादी ढांचा है, इसलिए यहां खेलने से हमें निश्चित रूप से हमारे आगामी बड़े टूर्नामेंटों की तैयारी में मदद मिलेगी।

विशेष रूप से, भुवनेश्वर हाल के वर्षों में अत्याधुनिक खेल क्षेत्र के रूप में उभरा है और कई शीर्ष-स्तरीय खेल आयोजनों की सफलतापूर्वक मेजबानी कर चुका है। शहर के कलिंगा स्टेडियम में फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप 2022 का सफलतापूर्व आयोजन किया जा चुका है, इसके अलावा यहां हॉकी की कई बड़ी प्रतियोगिताएं भी आयोजित हो चुकी हैं, जिनमें विश्व कप भी शामिल है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *