खेल

पंजाब के खिलाफ जीत के बाद पंत ने कहा-हमारी योजना मैच को गहराई तक ले जाने की थी

नवी मुंबई, 17 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पंजाब किंग्स पर 17 रन से जीत दर्ज करने के बाद, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने खुलासा उनके टीम की योजना मैच को गहराई तक ले जाने की थी। दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को नवी मुंबई में डॉ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में अपने आईपीएल 2022 मैच में पंजाब किंग्स को 17 रन से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

पंत ने मैच के बाद कहा, पूरे टूर्नामेंट में हम एक जीत रहे हैं और एक मैच हार रहे हैं। यह एक ऐसी चीज है जिसे हम एक टीम के रूप में बदलना चाहते थे और आखिरकार ये करने में हम सफल रहे। लिविंगस्टोन के आउट होने से मैच हमारी तरफ मुड़ गया। वहीं, वार्नर पूरे टूर्नामेंट में शानदार रहे हैं। हमने कुलदीप को बैक हाफ के लिए बचाया, फिर ओस आई, इसलिए हम किसी के लिए एक बड़ा ओवर नहीं देना चाहते थे। यह 50-50 कॉल थी। उन्होंने कहा, एकमात्र प्रक्रिया इसे गहराई तक ले जाने की थी, जिसमें स्पिनरों को मदद मिल रही थी और हमने देखा कि यही पैटर्न दूसरी टीम के साथ भी होता है। हम विकेट का आकलन करेंगे और देखेंगे कि अगला मुकाबला कैसे जाता है।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मिचेल मार्श (63) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रनों का स्कोर खड़ा किया। मार्श के अलावा सरफराज खान ने 32 और ललित यादव ने 24 व अक्षर पटेल ने 17 रन बनाए। पंजाब की तरफ से लियाम लिविंगस्टोन और अर्शदीप सिंह ने 3-3 व कागिसो रबाडा ने 1 विकेट लिया। जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी। पंजाब की तरफ से जितेश शर्मा ने 44, जॉनी बेयरस्टो ने 28 और राहुल चाहर ने नाबाद 25 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 4, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 2-2 व एनरिक नोर्ट्जे ने 1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *