खेल

”टी20 क्रिकेट में बहुत ही कम गेंदबाज विकेट ले पाते हैं, बल्लेबाज खुद अपना विकेट गिफ्ट कर देते हैं” : वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्ली, 05 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने टी20 क्रिकेट में उन गेंदबाजों की कमी के बारे में बात की, जो अपनी मर्जी से विकेट लेते हैं। सहवाग का मानना है कि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में केवल कुछ ही गेंदबाज, ऐसे होते हैं जो वास्तव में विकेट लेते हैं क्योंकि बल्लेबाज खुद ही उन्हें उपहार में अपना विकेट दे देते हैं। भारत को एशिया कप 2022 में चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। सहवाग ने मैच के बाद कहा कि गेंदबाज विकेट निकालने से ज्यादा रन बचाने के लिए गेंदबाजी करते हैं।

सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, “”टी20 क्रिकेट में बहुत कम गेंदबाज होते हैं जो विकेट चटकाते हैं।आमतौर पर, ये बल्लेबाज होते हैं जो या तो स्लेजिंग करके अपना विकेट गिफ्ट कर देते हैं फिर रन आउट हो जाते हैं। बहुत कम गेंदबाज जो यॉर्कर फेंककर विकेट हासिल कर सकते हैं। गेंदबाजों को डर लगता है।”

भारत ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट पर 181 रन का स्कोर बनाया, लेकिन इसके बावजूद उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर पाए और पाकिस्तान ने एक गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सुपर 4 में भारत को अपना अगला मुकाबला मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलना है।उन्होंने आगे कहा,”बहुत कम गेंदबाज होते हैं जो अपनी मर्जी से विकेट लेने में सक्षम होते हैं। हर कोई उस तरह के गेंदबाजों को पसंद करता है, जो सही समय पर विकेट लेते हैं।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *