देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

समाज के सभी वर्गों से संवाद करें भाजपा सांसद : पीएम मोदी (अपडेट)

नई दिल्ली, 05 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसदों को समाज के सभी वर्गों के साथ संवाद करने का निर्देश देते हुए मंगलवार को कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, असंगठित क्षेत्र के मजदूर, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समाज के साथ-साथ समाज के सभी वर्गों के लोगों के बीच जाकर उनके साथ विचार साझा करें। अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान श्री मोदी ने पार्टी सांसदों को जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाने और उनका ‘फीडबैक’ लेने को भी कहा।

देश में बढ़ते जल संकट को देखते हुए एक बार फिर उन्होंने सांसदों को अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव के तहत 75 तालाबों का निर्माण करने को भी कहा। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि भाजपा देश भर में सामाजिक समरसता पखवाड़ा अभियान चलाने जा रही है। पार्टी के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री छह अप्रैल को देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को आभासी माध्यम से संबोधित करेंगे। इसके साथ ही पार्टी सात अप्रैल से लेकर 20 अप्रैल तक अलग-अलग दिनों में विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर अभियान चलाएगी।

भाजपा द्वारा चलाए जाने वाले विशेष अभियान की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि सभी सांसदों को तालाब स्वच्छता, आयुष्मान भारत, जनऔषधि, प्रधानमंत्री आवास, हर घर जल, आंगनबाड़ी कार्यक्रम, अंबेडकर जयंती, ज्योतिबा फुले जयंती, कोविड वैक्सीनेशन सेंटर, स्कूल के बच्चों को टीका लेने के लिए प्रेरित करना, प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत पीडीएस सेंटर का दौरा करना जैसे कार्यक्रमों में शामिल होने को कहा गया है। श्री जोशी ने कहा कि पार्टी सांसदों को।जनजातीय दिवस, असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के साथ, आर्थिक समावेशी योजना, किसानों के लिए चलाई जाने वाली योजनाओं, पोषण अभियान, आजादी के गुमनाम नायकों को सम्मान देने जैसे कार्यक्रम को करना और उसमें शामिल होने वाले लोगों के साथ संवाद करने को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह की बैठक में प्रधानमंत्री ने जो दिशा-निर्देश दिया था उसके अनुसार इस पखवाड़े का कार्यक्रम तय किया गया है। तालाब अभियान को लेकर श्री मोदी ने सांसदों का विशेष आह्वान किया है। भाजपा संसदीय दल की बैठक में कई सांसद और केंद्रीय मंत्री पार्टी के चुनाव चिन्ह वाली भगवा टोपी पहन कर पहुंचे थे। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राज्यसभा में पार्टी सांसदों का आंकड़ा पहली बार 100 के पार पहुंचने पर प्रधानमंत्री को बधाई भी दी। उल्लेखनीय है कि छह अप्रैल को भाजपा के स्थापना दिवस पर श्री मोदी बुधवार को सुबह 10 बजे देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान पार्टी के सभी सांसद संसद भवन परिसर में मौजूद रहेंगे। देश भर के पार्टी कार्यकर्ता और नेता प्रधानमंत्री के संबोधन से आभासी माध्यम से जुड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *