देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

देश को संदेश देगा कर्नाटक चुनाव : खड़गे

बेलगावी (कर्नाटक), 20 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि यह पूरे देश को संदेश देगा। खड़गे ने युवा सम्मेलन युवा क्रांति समावेश को संबोधित करते हुए कहा, हमें सामूहिक रूप से चुनाव का सामना करने की जरूरत है। बेलगावी पवित्र भूमि है। एआईसीसी का 39वां सत्र 1924 में यहां हुआ था, जो महात्मा गांधी की अध्यक्षता वाला एकमात्र सत्र था।

यह कहते हुए कि बेलगावी में 18 में से 15-16 निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस जीत दर्ज करती थी, खड़गे ने कहा कि वर्तमान परि²श्य को देखते हुए, पार्टी इस बार जिले की सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी। राज्य ने कभी भी इतने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार नहीं किया है, जैसा कि अब देख रहा है। अमित शाह ने ठेकेदार संघों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के आदेश क्यों नहीं दिए? राहुल गांधी के 46 दिन पहले कश्मीर में दिए गए बयान को लेकर उनके आवास पर पुलिस भेजी गई है। कर्नाटक में सबूत देने के बाद भी जांच के आदेश नहीं दिए गए।

उन्होंने दावा किया कि राज्य और केंद्र टेंडर के लिए दोगुनी रकम कोट कर रहे हैं और दोनों पर 40 फीसदी कमीशन ले रहे हैं। खड़गे ने कहा- पीएम मोदी ने बेलागवी की अपनी यात्रा के दौरान मेरे बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था कि मेरा रिमोट कंट्रोल किसी और के पास है। क्या आप बता सकते हैं कि बीजेपी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा का रिमोट कंट्रोल किसके पास है? अगर राहुल गांधी संसद में अडानी के बारे में सवाल पूछते हैं, तो सवाल हटा दिए जाते हैं। देश में लोकतंत्र नहीं है, लेकिन जातिवाद है। क्या यह कहना गलत है कि देश में जातिगत भेदभाव है।

खड़गे ने कहा- यह कित्तूर चेन्नम्मा, सांगोली रायन्ना और बेलवाडी मल्लम्मा की भूमि है। यह बहादुर लोगों की भूमि है, और उन्हें ईडी या सीबीआई से नहीं हराया जा सकता है। राहुल गांधी बीजेपी की धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। वो हमें चाहे जितना सताएं, हम हर चीज के लिए तैयार हैं। भाजपा हमें कितना भी दफनाने की कोशिश करे, हम बीज की तरह हैं और हम बार-बार जन्म लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ykhij,lhj,lhi