देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

विपक्षी दलों ने संसद के मौजूदा सत्र के लिए आगे की रणनीति पर की चर्चा

नई दिल्ली, 20 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए आगे की रणनीति पर सोमवार को चर्चा की। सूत्रों के अनुसार, ये विपक्षी दल विभिन्न केंद्रीय एजेंसी के कथित दुरुपयोग और अडाणी समूह से जुड़े कथित घोटाले के मामले पर इस सत्र में सरकार को घेरने को लेकर एकजुट हैं।

कांग्रेस के सदस्य भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी द्वारा दिए बयान को लेकर दिल्ली पुलिस के अधिकारियो के उनसे आवास पर पहुंचने से जुड़े विषय को भी उठा सकते हैं। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के संसद भवन स्थित कक्ष में हुई बैठक में खरगे के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के सी वेणुगोपाल एवं जयराम रमेश, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के टी आर बालू, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के संजय राउत और कई अन्य दलों के नेता शामिल हुए।

इस बीच, राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता प्रमोद तिवारी और कई अन्य सदस्यों ने अडाणी समूह के मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग करते हुए कार्यस्थगन के नोटिस दिए। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले सप्ताह ब्रिटेन में पिछले दिनों दिए गए राहुल गांधी के एक बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष से माफी की मांग की। इस विषय और अडाणी समूह से जुड़े मामले पर हंगामे के कारण संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही पूरे सप्ताह बाधित हुई थी।

गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र की शुरूआत 31 जनवरी को हुई थी। इसी दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अभिभाषण दिया था। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, सत्र का दूसरा चरण 13 मार्च से शुरू हुआ था और यह छह अप्रैल तक चलेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *