देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं तो लोग ज्यादा मेहनत करें, कमाई बढ़ाएं, महंगे तेल पर भड़क गए बाबा, बोले-मेरी पूंछ उखाड़ लो!

नई दिल्ली, 01 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से देश की आम जनता पर भारी मार पड़ी है। योग गुरु रामदेव ने इस मामले पर कहा कि लोगों को बढ़ती महंगाई से निपटने के लिए अपनी आय बढ़ानी होगी, जिसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

करनाल में उन्होंने कहा, “मेरे जैसा संन्यासी भी कड़ी मेहनत कर सकता है। आम जनता को इस महंगाई से निपटने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। रामदेव ने कहा कि देश चलाने के लिए उनको टैक्स भी लेना पड़ रहा है, अगर मैं संन्यासी होकर 18 घंटे काम कर सकता हूं तो लोगों को भी और मेहनत करनी चाहिए। दरअसल, बाबा से उनके पुराने बयान के बारे में पूछा गया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी) सत्ता में आई तो ईंधन की कीमतें कम हो जाएंगी।

करनाल में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रामदेव हेलीकॉप्टर से आए थे। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के काम की भी तारीफ की। मालूम हो कि पेट्रोल-डीजल के जरिए अब रोज महंगाई का करंट लग रहा है। गुरुवार को भी पेट्रोल-डीजल ने 80-80 पैसे का झटका दिया है। आज पेट्रोलियम कंपनियों ने ईंधन के नए रेट जारी किए तो जयपुर-अहमदाबाद से पटना और भोपाल से चेन्नई तक पेट्रोल 100 रुपये के पार चला गया। यहां तक कि मुंबई में डीजल भी अब 100 रुपये से अधिक हो गया है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद 101.81 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इस तरह 10 दिन में दिल्ली में पेट्रोल 6.40 रुपये महंगा हुआ है। वहीं, डीजल भी 6 रुपये 40 पैसे तक महंगा हुआ है। अब दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए 101.81 रुपये और डीजल के लिए 93.07 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इससे पहले 21 मार्च को राजधानी में पेट्रोल का दाम 95.41 और डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर था।

करनाल का बाबा रामदेव का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह एक पत्रकार पर भड़कते नजर आ रहे हैं। दरअसल पत्रकार ने बाबा से पेट्रोल की कीमतों को लेकर उनके पुराने बयान को लेकर सवाल किया था, फिर क्या था बाबा को सवाल पसंद नहीं आया और वह भड़क गए, गुस्साए रामदेव बाबा ने पत्रकार को चुप हो जाने को कहा। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। बाबा रामदेव कहते हैं, “क्या पूंछ उखाड़ लेगा मेरी?

तुम्हारे सवालों के जवाब देने का कोई ठेका ले रखा है मैंने? कर ले क्या कर लेगा। चुप हो जा। आगे कुछ पूछेगा तो ठीक नहीं होगा” रामदेव के इस वायरल वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर रिएक्शन दे रहे हैं। गौरतलब है कि बाबा रामदेव ने पेट्रोल को लेकर अपने पुराने बयान में कहा था कि जनता को ऐसी सरकार पर विचार करना चाहिए जो 40 रुपये पेट्रोल और 300 रुपये में रसोई गैस की सप्लाई सुनिश्चित कर सके। करनाल में पत्रकार ने उनके इसी बयान को आधार बनाकर सवाल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *