मांडविया ने अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर जांच केंद्र का जायजा लिया

अहमदाबाद, 01 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने गुजरात के अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर जांच केंद्र का जायजा लिया और यात्रियों और अधिकारियों से बातचीत की।

भारत ने ‘जोखिम’ वाले देशों से हवाई अड्डों पर आने वाले यात्रियों के लिए जांच सहित अतिरिक्त उपाय अनिवार्य कर दिए हैं। सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए विभिन्न सुविधाएं भी शुरू की गई हैं।

हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, प्रतीक्षा क्षेत्र में 220 यात्रियों के रूकने, 17 पंजीकरण काउंटर, 120 आरटी-पीसीआर मशीन सहित नमूने लेने के लिए आठ बूथ की सुविधा शुरू की गई है।

ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो क्लिप में मांडविया प्रतीक्षारत यात्रियों और हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ बातचीत करते नजर आए। केंद्रीय मंत्री ने शुक्रवार रात ट्वीट किया, ‘‘गुजरात प्रवास के दौरान मैंने अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर जांच केंद्र का जायजा लिया व यात्रियों से बातचीत की।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ‘जोखिम वाले’ देशों में ब्रिटेन के साथ यूरोप के देश और दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, जिम्बाब्वे, तंजानिया, हांगकांग, चीन, घाना, मॉरीशस, न्यूजीलैंड और इजराइल शामिल हैं। गुजरात में शुक्रवार तक ओमीक्रोन के मामलों की संख्या 113 थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *