खेल

एशेज दूसरा टेस्टः आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट खोकर 302 रन बनाए, लाबुस्चागने ने लगाया शतक

एडिलेड, 17 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट के पहले सत्र (डिनर) तक ऑस्ट्रेलिया 116 ओवर में पांच विकेट खोकर 302 रन पर है। पारी में मार्नस लाबुस्चागने ने अपना छठा टेस्ट शतक लगाया। टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 32वां अर्धशतक लगाते हुए 55 रन पर एलेक्स कैरी के साथ क्रीज पर बने हुए हैं।

221/2 से फिर से शुरू करते हुए, पहले दिन 21 और 95 रन पर दो बार लाबुस्चागने मैच में आउट होने से बच गए। इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने दो बार उनका कैच छोड़ा जिससे उन्होंने शानदार पारी खेलते हुए शुक्रवार को शतक लगाया।

पहले दिन डैविड वार्नर 95 रन पर आउट हुए और शतक लगाने से चूक गए। जिसके बाद लाबुस्चागने और स्मिथ ने पारी को संभाला, लेकिन वे भी रॉबीनशन की गेंद में एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ट्रैविस हैड भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए और इंग्लैंड के गेंदबाज रूट ने 18 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कैमिरॉन ग्रीन दो रन बनाकर स्टोक्स के ओवर में क्लीन बोल्ड हो गए।

वहीं, शुक्रवार को टीम के कप्तान स्मिथ ने भी अपना 32वां अर्धशतक लगाकर पारी में रन बतोरने में योगदान दिया। वे एलेक्स कैरी के साथ क्रीज पर बने हुए हैं।

संक्षिप्त स्कोरः 116 ओवर में ऑस्ट्रेलिया 302/5 (मार्नस लाबुस्चागने 103, डेविड वार्नर 95य बेन स्टोक्स 2/70) बनाम इंग्लैंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *