खेल

महिला विश्व कप : ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया

माउंट माउंगानुई, 08 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। अलाना किंग के दो विकेट और एलिसा हीली की 72 रनों की शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को आईसीसी महिला एकदिनी विश्व कप के 6ठें मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया।

191 रनों का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलिया ने तेज शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली और राचेल हेन्स ने 11 ओवर में 60 रन जोड़े। 11वें ओवर में नैशरा संधू ने हेन्स (34) को आउट कर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद मेग लैनिंग और हीली ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की, लेकिन लक्ष्य से 68 रन दूर ऑस्ट्रेलिया ने 21वें ओवर में ओमैमा सोहेल की गेंद पर लैनिंग (35) का विकेट गंवा दिया। हीली भी 72 रनों की पारी खेलकर आउट हो गई, लेकिन अंत में ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य का पीछा करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

इसके बाद एलिसे पेरी (26 नाबाद) और बेथ मूनी (23 नाबाद) ने ऑस्ट्रेलिया को कोई और नुकसान नहीं होने दिया और टीम को सात विकेट से जीत दिला दी। इससे पहले, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भहतरीन प्रदर्शन करते हुए पचास ओवरों में पाकिस्तान को 6 विकेट पर 190 के स्कोर पर रोक दिया। पाकिस्तान के लिए बिस्माह मरूफ ने 78 रन की पारी खेली। आलिया रियाज ने भी 53 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से अलाना किंग ने दो विकेट लिए जबकि मेगन शट, एलिसे पेरी, अमांडा वेलिंगटन और निकोला कैरी ने एक-एक विकेट लिया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *