देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

पंजाब के मुख्यमंत्री को कैबिनेट विस्तार सूची के लिए राहुल की मंजूरी

नई दिल्ली, 24 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार देर रात हुई बैठक में पंजाब कैबिनेट विस्तार के लिए प्रस्तावित नामों की सूची को अपनी मंजूरी दी। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

कुछ नए चेहरों को शामिल किए जाने की संभावना है लेकिन यह पूरी तरह से नया नहीं होगा और सभी पृष्ठभूमि के लोगों को चन्नी कैबिनेट में सेवा देने का मौका दिया जाएगा।

राहुल गांधी ने गुरुवार देर रात को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राज्य प्रभारी हरीश रावत और महासचिव के.सी. वेणुगोपाल गुरुवार के साथ मुलाकात की।

बैठक से पहले राहुल ने रावत से अलग से मुलाकात की।

पार्टी पिछली कैबिनेट के सभी मंत्रियों को नहीं छोड़ना चाहती क्योंकि इससे पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का पक्ष मजबूत होगा। चुनाव से पहले ये विधायक अहम हो सकते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि जिस तरह से उनके बाहर निकलने की योजना बनाई गई थी, उससे वह नाराज हैं।

उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने तीन सप्ताह पहले पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा देने की पेशकश की थी लेकिन उन्होंने उन्हें पद पर बने रहने के लिए कहा था। उन्होंने कहा, अगर उन्होंने मुझे फोन किया होता और मुझे पद छोड़ने के लिए कहा होता, तो मैं ऐसा करता। एक सैनिक के रूप में, मुझे पता है कि मुझे अपना काम कैसे करना है और एक बार बोले जाने के बाद पद कैसे छोड़ना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *