देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

बढ़ती महंगाई को रोक पाने में विफल है मोदी सरकार : कांग्रेस

नई दिल्ली, 13 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केन्द्र सरकार बढ़ती महंगाई को रोक पाने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि देश में महंगाई दर अपने चरम पर है। भारत सरकार के ही आंकड़ों को माने तो देश में महंगाई दर इस समय 7.01 फीसदी है। वहीं बेरोजगारी दर 7.8 फीसदी पर है और एक जनवरी से अभी तक रुपये में भी सात फीसदी की गिरावट देखी गई है।

वल्लभ ने कहा कि भारत सरकार के आंकड़े बताते हैं कि बीते जून में देश में बेरोजगारी दर 7.8 फीसदी रही। इसी दौरान 25 लाख लोगों ने अपनी नौकरियां खोई हैं। देश में महंगाई दर लगातार 35 महीनों से बढ़ रही है। ग्रामीण क्षेत्र में तो महंगाई दर शहरी क्षेत्रों से भी अधिक है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के पास देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने का कोई मॉडल नहीं है। भाजपा सरकार सिर्फ सत्ता के लिए राजनीति करने में लगी है। इस पार्टी को देश की कोई चिंता नहीं है। वल्लभ ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल 2004 से वर्ष 2014 तक विकास दर सात फीसदी से अधिक रहा। देश की अर्थव्यस्था मजबूत थी। लेकिन वर्तमान सरकार की दमनकारी नीतियों ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *