देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

श्रीनगर में मुठभेड़ लश्कर का कमांडर और एक पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर

श्रीनगर, 29 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। जम्मू-कश्मीर के पारिमपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मंगलवार को तड़के मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर नदीम अबरार और एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि अबरार हत्या के कई मामलों में शामिल था और उसे सोमवार को पारिमपोरा में वाहनों की जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया था। अबरार ने पूछताछ में बताया कि उसने मलूरा में एक जगह एके-47 राइफल छुपाई है, जहां पहुंचने पर मकान के भीतर छिपे उसके पाकिस्तानी साथी ने गोलीबारी की। मुठभेड़ में अबरार तथा पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों द्वारा राजमार्गों पर हमला करने की खुफिया जानकारी मिली थी और इसकी गंभीरता को देखते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस तथा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कई स्थानों पर नाकेबंदी की थी।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ पारिमपोरा नाके पर, एक वाहन को रोका गया और उसमें बैठे लोगों से पहचान पत्र मांगे गए। तभी पीछे सीट पर बैठे एक व्यक्ति ने बैग में से ग्रेनेड निकालने की कोशिश की, लेकिन पुलिस दल ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे पकड़ लिया। वाहन चालक और उस व्यक्ति को पुलिस हिरासत में ले लिया गया। मास्क उतारने के बाद पता चला कि वह लश्कर का कमांडर अबरार था।’’

उन्होंने बताया कि अबरार के पास से एक पिस्तौल और कुछ हथगोले भी बरामद हुए हैं। अबरार ने जिस जगह एके-47 होने की जानकारी दी थी, उस मकान की घेराबंदी कर बल जैसे ही अंदर दाखिल होने लगा, वहां छुपे अबरार के एक पाकिस्तानी साथी ने गोलियां चला दी। शुरुआती गोलीबारी में सीआरपीएफ के तीन जवान और उनके साथ मौजूद अबरार घायल हो गया। इसके बाद बल ने गोलीबारी तेज कर दी।

उन्होंने कहा, ‘‘ मुठभेड़ में घर के अंदर से गोलीबारी करने वाला विदेशी आतंकवादी और अबरार दोनों मारे गए। मौके से दो एके-47 रायफल और कुछ गोला-बारूद बरामद हुआ है।’’ प्रवक्ता ने बताया कि अबरार सुरक्षा कर्मियों की हत्या के कई मामलों में शामिल था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *