नई दिल्ली न्यूज़

कांग्रेस की सरकारों ने मुस्लिम समाज को वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया: श्याम जाजू

नई दिल्ली, 05 अगस्त (सक्षम भारत)। ऐतिहासिक तीन तलाक बिल पास करवाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट करने के लिए अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष मोहम्मद हारून की अध्यक्षता में सैकड़ो मुस्लिम बहनों ने भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली के प्रभारी श्याम जाजू एवं दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का अभिनन्दन व धन्यवाद किया। इस अवसर पर अल्पसंख्यक मंत्रालय के सदस्य मोहम्मद आतिफ रशीद, मोहतरमा फरजान एवं मोहतरमा सबाना उपस्थित थीं।

मुस्लिम महिलाओं को संबोधित करते हुये राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली के प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि पूरे देश की मुस्लिम महिलाओं के लिए उत्सव लेकर आये तीन तलाक बिल के पास होने पर सोमवार को कार्यालय पर मुस्लिम बहनों का आगमन, यह संकेत लेकर आया है कि समाजिक न्याय कई वर्षों से इन्तजार कर रहा था जिसे मोदी सरकार के आने से गति मिली और क्रांति के रूप में बिल पास हुआ है। कांग्रेस की सरकारों ने मुस्लिम समाज की उपेक्षा करते हुये उन्हें केवल वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करते हुये उन्हें विकास की मुख्यधारा में सम्मिलित होने से वंचित रखा था। मुस्लिम समाज ने हमेशा इनको समर्थन किया, लेकिन उन्होनें तीन तलाक जैसी कुप्रथा को मिटाने के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को अशिक्षित रखने की साजिश रची गई लेकिन उस साजिश को नाकाम करने का काम मोदी सरकार ने किया है। हमारा देश विविधता में एकता वाला आपसी भाई-चारे के साथ रहने वाला है जिसे बांटने का प्रयास कई बार किया गया है।

तीन तलाक बिल पर मुस्लिम बहनों को संबोधित करते हुये दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि विपक्ष की तमाम अड़चनों को पार करते हुये भाजपा सरकार की अटल व अडिग इच्छाशक्ति का प्रतीक मुस्लिम महिलाओं पर चिरकाल से होने वाले अत्याचार का अन्त करने वाले बिल राज्यसभा में पास होकर कानून बन गया। मोदी सरकार ने मुस्लिम बहनों के संरक्षण के लिए कड़ा कानून बनाया, अब कोई भी तीन तलाक कह कर किसी भी बहन पर अत्याचार नहीं कर सकता है। पूरे देश के लिए यह एक ऐतिहासिक निर्णय है। करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई है और उन्हें स मान से जीने का हक मिला है, सदियों से तीन तलाक की कुप्रथा से पीडि़त मुस्लिम महिलाओं को सामाजिक न्याय देने का काम मोदी सरकार ने किया है। पिछले वर्ष आप सभी बहनों ने राखी बांध कर मुझे भाई बनाया और आपका भाई संसद में आपके हितों के लिए लड़ा।

तिवारी ने कहा कि भाजपा के लिए मुस्लिम समाज के भीतर डर का माहौल बना दिया गया, तरह तरह की अफवाहें फैलाई गई, लेकिन तीन तलाक बिल पास कर के मोदी सरकार ने इस प्रकार के छल में छेद करने का काम किया है। भाजपा का एक ही मूल मंत्र है सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के साथ जिस राह पर चलते हुये हम किसी के साथ अन्याय नहीं होने देगें। मोदी सरकार चाहती है कि मुस्लिम बहनें भी स्वावलंबी बने उनके पास रोजगार हो और वो भी विकास की मुख्य धारा से जुड़कर अपना सर्वांगीण विकास कर पाये। मोदी सरकार के तीन तलाक के निर्णय से यह स्पष्ट होता है कि जिसके लिये कोई नहीं है उसके लिए मोदी सरकार है। हमारा भारत एक नया भारत बन चुका है जहां हिन्दू मुस्लिम लड़ते नहीं, एक साथ आपसी भाईचारे के साथ रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ykhij,lhj,lhi