खेल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 300 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए पैरी को बधाई दी

मेलबर्न, 09 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्टार हरफनमौला खिलाड़ी एलिस पैरी को 300 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए बधाई दी है और उन्हें युवा पीढ़ी के लिए आदर्श बताया है।

तैंतीस साल की पैरी ने रविवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में भारत के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के दौरान यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की। पैरी ने इस मैच में नाबाद 34 रन बनाये जिससे ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला 1-1 से बराबर की।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने एक बयान में कहा, ”एलिस पैरी को 300वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने के लिए बधाई।” उन्होंने कहा, ”एलिस खेल में अब तक के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक है और खेल खेलने के इच्छुक युवाओं के लिए सबसे प्रेरणादायक आदर्श हैं।”

जुलाई 2007 में 16 साल की उम्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाली पैरी छह टी20 विश्व कप खिताब, दो एकदिवसीय विश्व कप खिताब और राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुकी हैं।

हॉकले ने कहा, ”वह ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रही हैं जो ऑस्ट्रेलियाई खेल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है।” उन्होंने कहा, ”यह एलिस का पेशेवरपन और एलीट स्तर पर निरंतर प्रदर्शन का प्रमाण है कि उन्हें हाल में आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला टी20 क्रिकेटर के लिए नामित किया गया है।”

ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों प्रारूपों में पैरी ने सर्वाधिक 323 विकेट चटकाए हैं जबकि वह देश के लिए 6,585 रन बनाकर मेग लेनिंग के बाद दूसरी सबसे सफल बल्लेबाज हैं। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक हजार रन और सौ विकेट की उपलब्धि हासिल करने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *