देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

अटल जी के विचार सुशासन की नींव हैं, जो हमें सदैव प्रेरित करते रहेंगे : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, 25 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत राज्य के कई प्रमुख नेताओं ने ‘भारत रत्न’ अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती ‘सुशासन दिवस’ के अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा, ”अटल जी के विचार सुशासन की नींव हैं, जो हमें सदैव प्रेरित करते रहेंगे।”

मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार सुबह अपने सहयोगियों के साथ ‘लोकभवन’ में वाजपेयी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री स्वितंत्र देव सिंह व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी समेत कई प्रमुख नेता मौजूद थे।

योगी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर अपने संदेश में कहा, ”भारत की आत्मा को झंकृत करने वाले जननेता, भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष, पूर्व प्रधानमंत्री, ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! अटलजी के विचार सुशासन की नींव हैं, जो हमें सदैव प्रेरित करते रहेंगे। सभी को ‘सुशासन दिवस’ की शुभकामनाएं।”

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ‘एक्स’ पर अपने संदेश में वाजपेयी की एक कविता ”आओ फिर से दिया जलाएं….,” साझा करते हुए कहा, ”वैश्वि क पटल पर देश को सशक्त पहचान दिलाने वाले प्रखर राजनेता, बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी, ओजस्वी वक्ता, हमारे प्रेरणा स्रोत, भारतीय जनता पार्टी के पितामह, पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न से सम्मानित परम श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन! समस्त देश व प्रदेशवासियों को ‘सुशासन दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं।”

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी ‘एक्स’ पर संदेश साझा करते हुए वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को हुआ था और 16 अगस्त 2018 को उनका निधन हुआ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *