देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

राजस्थान में कांग्रेस निश्चित रूप से जीतेगी और हम सरकार बनाएंगे: रंधावा

जयपुर, 07 अक्टूबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस नेता और राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मंगलवार को विश्वास जताया कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में जीतकर एक बार फिर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में पार्टी की सरकार के खिलाफ कोई ‘सत्ता विरोधी’ लहर नहीं है।

रंधावा ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ कोई ‘सत्ता विरोधी लहर’ नहीं है और कांग्रेस के कार्यक्रमों में लोग उमड़ रहे हैं। हम निश्चित रूप से जीतकर अपनी सरकार बनाएंगे और 2024 में लोकसभा की सीटें जीतेंगे।

राज्य की 200 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा जबकि तीन अक्टूबर को मतों की गिनती होगी। पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘हम 500-700 वादे नहीं करेंगे। हम छोटा घोषणा पत्र बनाएंगे और उसे लागू करेंगे। सरकार की मौजूदा गारंटी भी उसका हिस्सा है।’’

मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘अगर वे चुनाव जीतने को लेकर इतने आश्वस्त होते तो हर दिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को क्यों भेज देते? भाजपा के पास मुख्यमंत्री पद का कोई चेहरा नहीं है… उनके पास ईडी, आयकर (आईटी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) का चेहरा है। अगर लड़ाई लड़नी है तो मैदान में नेताओं को आंख में आंख मिलाकर बात करनी चाहिए। यह नहीं कि चोर दरवाजे से सीबीआई, ईडी आए। राजस्थान वीरों की धरती है वे इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।’’ रंधावा व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को यहां कांग्रेस की ‘‘गारंटी यात्रा’’ की शुरुआत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *