खेल

कोलंबो के बजाय हंबनटोटा में हो सकते हैं एशिया कप के मैच

कोलंबो, 05 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। एशिया कप एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार के मैच और फाइनल को कोलंबो के बजाय दक्षिण में स्थित हंबनटोटा में आयोजित किया जा सकता है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) जल्द ही इस बारे में घोषणा कर सकती है।

कोलंबो और कैंडी में भारी बारिश के कारण यह फैसला लिया गया है। कैंडी के पालेकल स्टेडियम में खेले गए भारत के दोनों मैच बारिश से प्रभावित रहे थे। भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को बहुप्रतीक्षित मुकाबले में केवल एक पारी का खेल हो पाया था जबकि नेपाल के खिलाफ भारत का मैच भी बारिश से प्रभावित रहा था।

सूत्रों ने कहा कि प्रसारण ऑपरेटरों और स्थानीय संचार सेवा प्रदाताओं को अपनी सुविधाओं को हंबनटोटा में स्थानांतरित करने के लिए कहा गया है। हंबनटोटा शुष्क क्षेत्र है जहां हाल के सप्ताहों में सूखा पड़ा था। इसका मतलब है कि कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाले सुपर चार के पांच मैच और फाइनल हंबनटोटा में आयोजित किए जा सकते हैं।

हंबनटोटा का राजपक्षे स्टेडियम एशिया कप के शुरुआती कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था। यहां आखिरी वनडे अगस्त में खेला गया था जब अफगानिस्तान ने तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में पाकिस्तान की मेजबानी की थी। भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के कारण इन दोनों देशों के बीच अगले मैच के लिए ‘रिजर्व दिन’ रखने का भी प्रस्ताव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *