खेल

एशियाई हॉकी 5एस विश्व कप क्वालीफायर में भारत ने थाईलैंड को 5-4 से हराया

ओमान, 27 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को महिला एशियाई हॉकी 5एस विश्व कप क्वालीफायर में थाईलैंड को 5-4 से हराया। भारत के लिए नवजोत कौर (1′), मोनिका दीपी टोप्पो (1′,7′), महिमा चौधरी (20′) और अजमीना कुजूर (30′) ने गोल दागे। वहीं, थाईलैंड के लिए पिरेसराम अनोंगनट (3′), औंजई नत्थाकर्ण (10′, 14′) और सुवापत कोनथोंग (19′) ने गोल किये। भारत ने थाईलैंड के डिफेंस को शुरुआत से ही पीछे धकेलते हुए तीव्र गति से आक्रमण किया।

खेल के पहले ही मिनट में कप्तान नवजोत कौर ने मैदानी गोल से खाता खोला। मोनिका दीपी टोप्पो (1′) ने फील्ड गोल करके भारत की बढ़त को जल्द ही दोगुना कर दिया, जिससे थाईलैंड बैकफुट पर आ गया। हालांकि, इसके बाद थाईलैंड ने अपनी कप्तान अनोंगनट (3′) के गोल के दम पर मैच में वापसी की। मोनिका दीपी टोप्पो (7′) दूसरी बार स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज किया, जिससे भारत का स्कोर 3-1 हो गया। पहले हाफ में पांच मिनट शेष रहते हुए, औंजई (10′) की स्ट्राइक ने थाईलैंड को मैच में वापस ला दिया।

इसके बाद एक बार फिर पहले हाफ में एक मिनट शेष रहते हुए, औंजई (14′) ने थाईलैंड को बढ़त दिलाई। पहले हाफ की समाप्ति पर स्कोर 3-3 था। दूसरे हाफ में भारत ने लय बरकरार रखी और गेंद पर अधिकतर कब्ज़ा बनाए रखा। भारत ने स्ट्राइकिंग सर्कल के अंदर खतरनाक खेल जारी रखा। हालांकि, यह थाईलैंड ही था जिसने कोनथोंग (19′) के माध्यम से बढ़त बनाई। भारत ने तुरंत फॉर्म में चल रही महिमा चौधरी (20′) के जरिये बराबरी कर ली।

समय समाप्त होने में पांच मिनट शेष रहते भारत ने बढ़त हासिल करने के लिए तत्परता दिखानी शुरू कर दी क्योंकि मोनिका दीपी टोप्पो ने बाएं फ्लैंक से मौका बनाया, लेकिन गेंद बाहर चली गई। खेल में सिर्फ एक मिनट शेष रहते अजमीना कुजूर (30′) ने भारत को बढ़त दिला दी और महिला हॉकी टीम 5-4 से जीत गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *