खेल

एनजेडसी खिलाड़ियों के आकर्षक टी20 लीग में जाने से चिंतित नहीं

आकलैंड, 31 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। अनुभवी आलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम के आस्ट्रेलियाई बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेलने के लिए केंद्रीय अनुबंध से बाहर होने के मद्देनजर न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) अपने खिलाड़ियों के बड़े पैमाने पर आकर्षक टी20 लीग में जाने से चिंतित नहीं है।

डी ग्रैंडहोम ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, जिसमें बताया गया था कि 36 वर्षीय आलराउंडर ने हाल ही में आयोजित बीबीएल के ड्राफ्ट में सरप्राइज पिक होने के बाद यह निर्णय लिया था।

29 टेस्ट, 45 वनडे और 41 टी20 के अनुभवी खिलाड़ी डी ग्रैंडहोम बीबीएल-12 सीजन से पहले एडिलेड स्ट्राइकर्स द्वारा चुने गए थे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) को आश्चर्य हुआ जब एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी ने ड्राफ्ट में डी ग्रैंडहोम को चुना, क्योंकि खिलाड़ी को देश के क्रिकेट बोर्ड से अनुबंधित था और इस तरह वह बीबीएल में खेलने के लिए अयोग्य थे।

बुधवार को डी ग्रैंडहोम ने एनजेडसी के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। दोनों टीमों ने अपने केंद्रीय अनुबंध से उनके रिलीज पर सहमति व्यक्त की।

डी ग्रैंडहोम कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के नक्शेकदम पर चल रहे हैं, जिन्हें भी एनजेडसी द्वारा उनके केंद्रीय अनुबंध से मुक्त किया गया था।

हालांकि, एनजेडसी को लगता है कि उसे दुनिया भर में आकर्षक घरेलू टी20 लीग में खेलने के लिए अपने खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध से बाहर निकलने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

एनजेडसी के उच्च प्रदर्शन महाप्रबंधक ब्रायन स्ट्रोनाच ने रेडियो के हवाले से कहा, मुझे नहीं लगता कि बड़े पैमाने पर इन लीगों में खिलाड़ी खेलने जाएंगे। हम इन मुद्दों को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं और हम उन खिलाड़ियों के साथ कैसे काम करते हैं, इसके लिए हम काफी अनुकूल हैं।

उन्होंने कहा, बहुत बार खिलाड़ियों को आईपीएल और अन्य लीगों में खेलने का मौका मिलता है और फिर भी वे अपने देश के लिए खेलते हैं, लेकिन हम समझते हैं कि यह अलग-अलग व्यक्तियों के लिए अलग-अलग सोच है।

डी ग्रैंडहोम ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को समय देने का आह्वान करते हुए एक बयान में कहा कि उम्र और चोटें उनके फैसले का मुख्य कारण है।

जिम्बाब्वे में जन्मे कीवी ने कहा, मैं स्वीकार करता हूं कि अब मेरी उम्र मुझे खेलने से रोक रही है और प्रशिक्षण कठिन होता जा रहा है, खासकर चोटों के कारण। मेरा एक बढ़ता हुआ परिवार भी है और मैं यह समझने की कोशिश कर रहा हूं कि मेरा भविष्य क्रिकेट के बाद कैसा होगा। यह सब पिछले कुछ हफ्तों से मेरे दिमाग में चल रहा है।

उन्होंने आगे कहा, मैं भाग्यशाली रहा हूं कि 2012 में डेब्यू करने के बाद से मुझे न्यूजीलैंड के लिए खेलने का मौका मिला और मुझे अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर गर्व है, लेकिन मुझे लगता है कि यह संन्यास लेने का सही समय है।

स्ट्रोनैच ने कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के भीतर का माहौल अभी भी खिलाड़ियों के लिए बेहतर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *