खेल

यूपीटी20 लीग : दिल्ली नहीं, अब यूपी से खेलेंगे नीतीश राणा

नई दिल्ली, 21 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय क्रिकेटर नीतीश राणा ने घोषणा की है कि वह उत्तर प्रदेश के लिए खेलेंगे और मौजूदा 2023-24 घरेलू क्रिकेट सीजन से दिल्ली का साथ छोड़ देंगे। आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करने वाले बाएं हाथ के ऑलराउंडर बल्लेबाज नीतीश राणा, अब घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। वह इस टीम में अपनी आईपीएल टीम के साथी रिंकू सिंह के साथ जुड़ेंगे। वह अब यूपीटी20 लीग के उद्घाटन संस्करण में खेलने के लिए पात्र हैं, जहां वह नोएडा सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे।

राणा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, मैं उन अवसरों, मार्गदर्शन और समर्थन के लिए आभारी हूं जो डीडीसीए ने मुझे वर्षों से प्रदान किए हैं। जैसे-जैसे मैं नए मुकाम की ओर बढ़ रहा हूं, मैं दिल्ली क्रिकेट की कप्तानी करते हुए अपनी जर्नी को हमेशा याद रखूंगा। मैं डीडीसीए के साथ अपने कार्यकाल के दौरान रोहन जेटली के समर्थन और सहयोग के लिए उनकी सराहना करना चाहता हूं। हालांकि, मुझे लगता है कि अब अपने करियर में एक नया अध्याय शुरू करने का समय आ गया है। मैं बहुत सोच-समझकर इस निर्णय पर आया हूं और मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मैं आगामी घरेलू सत्र से यूपीसीए में शामिल हो जाऊंगा।

राणा ने कहा, मैं यूपीसीए के लिए खेलने के लिए उत्साहित हूं और मैं नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए सभी के साथ काम करने के लिए बेताब हूं। राणा ने दिल्ली और डीडीसीए से एनओसी के लिए आवेदन किया था। जब उनके लंबे समय तक दिल्ली टीम के साथी, ध्रुव शोरे को दो बार की रणजी ट्रॉफी विजेता टीम विदर्भ में जाने की पुष्टि की गई थी। भारत के लिए एक वनडे और दो टी20 मैच खेलने के साथ राणा, दिल्ली की घरेलू टीम में नियमित खिलाड़ी थे और यहां तक कि उन्होंने कप्तान के रूप में भी काम किया। लेकिन वह पिछले सीजऩ खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और बाद में उन्हें रणजी ट्रॉफी टीम से बाहर कर दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *