खेल

युजवेंद्र चहल को क्यों नहीं मिला मौका? खुद रोहित शर्मा- चीफ सिलेक्टर ने बताई वजह

नई दिल्ली, 21 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एशिया कप 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। लेकिन टीम में युजवेंद्र चहल का नाम नहीं है। टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने का खुलासा किया, जिसके कारण चहल को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया जा सका। अजीत अगरकर ने कहा, “बदकिस्मती से हम 17 खिलाड़ियों को ही टीम में चुन सकते थे। सिलेक्शन के दौरान हमने युजवेंद्र चहल पर विचार किया, मगर फिलहाल कुलदीप उनसे थोड़ा आगे थे और हम टीम में एक ही रिस्ट स्पिनर को सिलेक्टर कर सकते थे।

युजवेंद्र चहल के टीम में ना होने पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने अश्विन-चहल को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब दिया। रोहित के मुताबिक ये दोनों अब भी वर्ल्ड कप प्लान का हिस्सा हैं। रोहित ने कहा, ‘रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर समेत किसी खिलाड़ी के लिए वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। हमें ऐसा करना पड़ा क्योंकि हम केवल 17 खिलाड़ी ही चुन सकते थे।

कप्तान रोहित ने बाएं हाथ के ऑलराउंडर अक्षर पटेल को लेकर कहा, ‘हम किसी ऐसे प्लेयर को चाहते थे जो 8वें या 9वें नंबर पर बल्लेबाजी कर सके। अक्षर ने इस साल अच्छा प्रदर्शन किया है और सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अच्छी बल्लेबाजी की है। उनके रहने से हमें एक बाएं हाथ के बल्लेबाज का ऑप्शन मिल जाता है। रोहित ने कहा कि टॉप-3 में कोई फेरबदल नहीं किया जाएगा। यानी रोहित-गिल ओपनिंग करेंगे, जबकि विराट कोहली तीसरे नंबर पर उतरेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *