खेल

ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री ने युद्ध पीड़ितों के प्रति समर्थन जताने के लिए ख्वाजा की प्रशंसा की

मेलबर्न, 02 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज़ ने पाकिस्तान के साथ टेस्ट श्रृंखला के दौरान युद्ध पीड़ितों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए उस्मान ख्वाजा के साहस की प्रशंसा की है।

पिछले महीने की श्रृंखला की शुरुआत से कुछ दिन पहले से, ख्वाजा मध्य पूर्व में चल रहे संघर्ष से प्रभावित लोगों के लिए अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए पैरवी कर रहे हैं, सबसे पहले उन्होंने अपने जूतों पर सभी जीवन समान हैं और स्वतंत्रता एक मानव अधिकार है लिखकर युद्ध पीड़ितों के साथ एकजुटता दिखाई।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ख्वाजा को पर्थ टेस्ट के दौरान वाक्यांशों को प्रदर्शित करने से इस आधार पर रोक दिया कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को अपनी जर्सी पर व्यक्तिगत संदेश पहनने से प्रतिबंधित किया गया है। अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने अंततः आईसीसी की बात मान ली, लेकिन आईसीसी ने उन पर काले आर्मबैंड के साथ कपड़े और उपकरण नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

ख्वाजा ने बॉक्सिंग डे से एमसीजी में खेले गए दूसरे टेस्ट में आर्मबैंड नहीं पहना था और उन्हें अपने बल्ले पर जैतून की शाखा पकड़े हुए कबूतर को प्रदर्शित करने की उम्मीद थी, लेकिन आईसीसी ने इस पर भी प्रतिबंध लगा दिया था।

वर्तमान और पूर्व टेस्ट खिलाड़ियों से व्यापक समर्थन पाने वाले ख्वाजा ने एमसीजी टेस्ट में अपने जूतों पर मूल संदेशों के स्थान पर अपनी बेटियों का नाम लिखा था।

ईएसपीएनक्रिकइंफों के अनुसार, अल्बानीज़ ने सोमवार को एससीजी टेस्ट से पहले अपने वार्षिक नववर्ष दिवस समारोह के दौरान किरिबिली हाउस में ऑस्ट्रेलियाई और पाकिस्तानी टीमों को संबोधित करते हुए ख्वाजा का उल्लेख किया।

अल्बानीज़ ने कहा, मैं ख्वाजा को मानवीय मूल्यों के लिए खड़े होने के साहस के लिए बधाई देना चाहता हूं। उन्होंने साहस दिखाया है और टीम ने भी उनका समर्थन किया है, बहुत अच्छी बात है।

इस सप्ताह का टेस्ट मैच ख्वाजा की सलामी जोड़ीदार डेविड वार्नर के साथ आखिरी बल्लेबाजी होगी, जो बुधवार से शुरू होने वाले मैच के समापन पर संन्यास ले रहे हैं।

अल्बानीज़ ने कहा, जब उस्सी और डेव बाहर जाएंगे, तो यह एक बहुत ही विशेष क्षण होगा, जब आप एससीजी पर चलेंगे।

दो साल पहले घरेलू एशेज श्रृंखला के दौरान ख्वाजा की टेस्ट टीम में वापसी के बाद से बचपन के दोस्तों की जोड़ी ने शीर्ष क्रम में एक मजबूत जोड़ी बनाई है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *