खेल

जूनियर आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक चैंपियनशिप के बाद, ओडिशा सीनियर नेशनल की मेजबानी के लिए तैयार

भुवनेश्वर, 02 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। जूनियर आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक नेशनल चैंपियनशिप के सफलतापूर्वक आयोजन के बाद, ओडिशा सरकार का खेल और युवा सेवा विभाग जिमनास्टिक सेंटर, कलिंगा स्टेडियम, भुवनेश्वर सीनियर आर्टिस्टिक जिमनास्टिक नेशनल चैंपियनशिप की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

ओडिशा जिम्नास्टिक एसोसिएशन और जिम्नास्टिक फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में, चैंपियनशिप 2-4 जनवरी 2024 तक राज्य की राजधानी में आयोजित की जाएगी और इसमें ओलंपियन प्रणति नायक और दीपा करमाकर के साथ-साथ योगेश्वर सिंह, राकेश पात्रा, तपन मोहंती, सैफ तम्बोली, गौरव कुमार और अन्य राष्ट्रीय जिमनास्ट भी शामिल होंगे।

आयोजन से पहले, ओडिशा एएम/एनएस इंडिया जिमनास्टिक्स हाई परफॉर्मेंस सेंटर के मुख्य कोच, अशोक मिश्रा ने एक आधिकारिक बयान में कहा, जूनियर आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक नेशनल चैंपियनशिप सुचारू रूप से आयोजित की गई और यह एक बड़ी सफलता थी। अब हम सीनियर नेशनल चैंपियनशिप की मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं। हम दीपा, प्रणति नायक, योगेश्वर सिंह, राकेश, तपन, गौरव और कई अन्य राष्ट्रीय एथलीटों को भाग लेते देखेंगे। यह निश्चित रूप से एक बहुत ही दिलचस्प टूर्नामेंट होगा।”

दीपा के कोच बिश्वेश्वर नंदी ने कहा, यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है, आयोजन स्थल और उपकरण ओलंपिक मानकों के हैं। दीपा लगभग आठ वर्षों के बाद राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में भाग ले रही है। इसमें प्रणति दास, प्रणति नायक, अरुणा रेड्डी और कई अन्य लोग होंगे। वरिष्ठ एथलीट भी भाग ले रहे हैं, इसलिए यह अच्छी बात है। मैं जूनियर नेशनल में नहीं आ सका, लेकिन मैं जूनियर एथलीटों को इन वरिष्ठ एथलीटों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते देखना चाहता हूं। मुझे यहां जिमनास्टिक सेंटर पसंद आया, और मैं वास्तव में इसकी कामना करता हूं यह अगले दो वर्षों में एशियाई खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों और ओलंपिक के लिए एक मजबूत दल तैयार करेगा।

ओडिशा एएम/एनएस इंडिया जिम्नास्टिक हाई परफॉर्मेंस सेंटर में प्रशिक्षण लेने वाली प्रणति ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में भाग लेने पर उत्साह व्यक्त किया। उन्होंने कहा, मैं भारतीय रेलवे का प्रतिनिधित्व करूंगी और मैं इस बात को लेकर बेहद उत्साहित हूं कि सीनियर जिम्नास्टिक नेशनल चैंपियनशिप उसी स्थान पर आयोजित होने जा रही है जहां मैं प्रशिक्षण लेती हूं। जिम्नास्टिक के इस भव्य प्रदर्शन में देश भर से लगभग 300 प्रतिभागियों के भाग लेने की उम्मीद है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *