खेल

यूपी टी20 लीग का शानदार आगाज, राजीव शुक्ला ने किया ट्रॉफी का अनावरण

लखनऊ, 20 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। उत्तर प्रदेश में क्रिकेट के एक नए युग की शुरुआत हो चुकी है। प्रदेश की अपनी टी20 लीग (यूपी टी20 लीग) को एक शानदार समारोह में आधिकारिक तौर पर रविवार, 20 अगस्त को लॉन्च किया गया। लखनऊ के ग्रैंड ताज महल होटल ने इस प्रतिष्ठित समारोह की मेजबानी की, जहां प्रतिष्ठित ट्रॉफी का अनावरण किया गया, और छह शहर-आधारित फ्रेंचाइजी ने टीम जर्सी लॉन्च की। इस कार्यक्रम में धूमधाम से, आज एक शानदार एंथम भी लॉन्च किया गया जो यूपीटी20 की ऊर्जा की भावना को समाहित करता है।

राज्यसभा सदस्य और बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के निदेशक आईपीएस डीएस चौहान सहित कई विशिष्ट अतिथि इस समारोह का हिस्सा बने और इस रोमांचक प्रयास को अपना समर्थन दिया। इस आयोजन में लीग की फ्रेंचाइजियों का भी प्रतिनिधित्व देखा गया, जिनमें गोरखपुर लायंस, कानपुर सुपरस्टार, काशी रुद्र, लखनऊ फाल्कन्स, मेरठ मावेरिक्स और नोएडा सुपर किंग्स शामिल हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजीव शुक्ला ने लीग के लिए अपना उत्साह और प्रत्याशा व्यक्त करते हुए कहा, “मैं रोमांचित और प्रसन्न हूं कि यूपीटी20 लीग लॉन्च हो गई है। हम लंबे समय से अपनी खुद की लीग शुरू करने की योजना बना रहे हैं क्योंकि इसकी भारी मांग है। उत्तर प्रदेश में विशाल आबादी के साथ, अधिक से अधिक खिलाड़ियों को समायोजित करना और उन्हें अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करना हमारे लिए एक चुनौती रही है। प्रत्येक फ्रेंचाइजी में लगभग 25 खिलाड़ी होने की शर्त के साथ, हमारा मानना है कि यह लीग यूपी से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को सामने लाने और टीम इंडिया को नई प्रतिभाएं खिलाने का एक बेहतरीन मंच है।

डीएस चौहान ने कहा, “यह लीग ऐसे समय में उत्तर प्रदेश में आ रही है जब हमारा राज्य कई मोर्चों पर फल-फूल रहा है और खेल उस विकास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। यह लीग कई महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों को अपनी क्षमता दिखाने का मौका देगी, जिनमें साधारण पृष्ठभूमि के लोग भी शामिल हैं। मुझे विश्वास है कि हम उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाला टूर्नामेंट लाएंगे।

यूपी टी20 लीग 30 अगस्त को शुरू होगी और 16 सितंबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में समाप्त होगी। इस दौरान राज्य के बेहतरीन क्रिकेटर ट्रॉफी अपने नाम करने के लिए आपस में भिड़ेंगे। आईपीएल नीलामी में कुछ महीने बाकी हैं, ऐसे में यूपीटी20 उभरती हुई प्रतिभाओं के लिए अपने कौशल दिखाने के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा, साथ ही स्थापित खिलाड़ियों को अपना कौशल प्रदर्शित करने के लिए एक विशेष क्षेत्र भी प्रदान करेगा। इस लीग के माध्यम से, उत्तर प्रदेश क्षेत्र के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय मंच पर क्रिकेट की उन्नति में महत्वपूर्ण योगदान देने का लक्ष्य रखता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *