खेल

दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज और इगा स्वियातेक ने क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

मेसन (ओहियो), 18 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज और इगा स्वियातेक ने मौसम की विपरीत परिस्थितियों और अपने प्रतिद्वंद्वियों से मिली कड़ी चुनौतियों से पार पाकर वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अल्कराज ने बारिश से बाधित मैच में अमेरिका के 14वीं वरीयता प्राप्त टॉमी पॉल को तीन घंटे नौ मिनट तक चले मैच में 7-6 (6), 6-7 (0), 6-3 से हराया। स्पेन के इस खिलाड़ी ने दूसरे सेट में तीन मैच प्वाइंट गंवाने के बाद वापसी की।

महिला वर्ग में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी स्वियातेक ने बुधवार को वीनस विलियम्स को हराने वाली चीन की झेंग क्विवेन पर 3-6, 6-1, 6-1 से जीत दर्ज की। उनका अगला मुकाबला चेक गणराज्य की 10वीं वरीयता प्राप्त मार्केटा वोंद्रोसोवा से होगा जिन्होंने अमेरिका की सलोनी स्टीफंस को 7-5, 6-3 से पराजित किया। इस बीच पुरुष और महिला वर्ग में उलटफेर भी देखने को मिले। पुरुष वर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव को 16वीं वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने 6-4, 5-7, 6-4 से जबकि पोलैंड के गैरवरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्काज़ ने यूनान के चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास को 6-3, 6-4 से हराया।

महिला वर्ग में चेक गणराज्य की गैर वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों ने उलटफेर किए। मैरी बुजुकोवा ने पिछले महीने मॉन्ट्रियल में खिताब जीतने वाली जेसिका पेगुला को 6-4, 6-0 से, जबकि करोलिना मुचोवा ने आठवीं वरीयता प्राप्त मारिया सकारी को 6-3, 2-6, 6-2 से पराजित किया। कजाकिस्तान की चौथी वरीयता प्राप्त ऐलेना रयबाकिना और ट्यूनीशिया की पांचवीं वरीयता प्राप्त ओन्स जाबेउर भी अपनी प्रतिद्वंदी खिलाड़ियों के स्वास्थ्य कारणों से हटने से आगे बढ़ने में सफल रही।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *