खेल

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया ए के कोच होंगे एडम वोग्स

मेलबर्न, 03 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एडम वोग्स को ऑस्ट्रेलिया ए का कोच नियुक्त किया है। वोग्स ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और पर्थ स्कॉर्चर्स को प्रशिक्षित किया है, जिसने शेफील्ड शील्ड, मार्श कप और बीबीएल के खिताब जीते हैं।

ऑस्ट्रेलिया ए इस महीने के अंत में क्वींसलैंड में दो चार दिवसीय मैचों और तीन 50 ओवर के मैचों में न्यूजीलैंड ए की मेजबानी करेगा, जो ऑस्ट्रेलिया के टी20 अंतरराष्ट्रीय और दक्षिण अफ्रीका के वनडे दौरे के साथ-साथ चलेगा। ए सीरीज के चार दिवसीय मैच 28-31 अगस्त तक ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर फील्ड और 4-7 सितंबर को मैके के ग्रेट बैरियर रीफ स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे, जो गुलाबी गेंद से दिन-रात का मैच होगा। पहला 50 ओवर का खेल भी 10 सितंबर को मैके में आयोजित किया जाएगा, इसके बाद दूसरा और तीसरा मैच 13 और 15 सितंबर को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

मैचों के लिए टीमों की घोषणा अभी बाकी है लेकिन वोग्स कोचिंग स्टाफ का नेतृत्व करेंगे जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन के साथ-साथ श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज थिलन समरवीरा भी शामिल होंगे। तस्मानिया के पूर्व ऑलराउंडर और दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच ल्यूक बटरवर्थ भी वोग्स के तहत काम करेंगे, साथ ही ऑस्ट्रेलियाई महिला गेंदबाजी कोच स्कॉट प्रेस्टविज और क्वींसलैंड क्रिकेट के कोच और प्रतिभा विकास विशेषज्ञ टोनी हैम्पसन भी कोचिंग स्टॉफ में शामिल होंगे। ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली भी श्रृंखला के लिए क्वींसलैंड में समूह के साथ होंगे।

वोग्स ने ऑस्ट्रेलिया ए टीम का कोच बनने पर खुशी जताई।

वोग्स ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में कहा, मैं इसे एक अवसर के रूप में देखता हूं। मुझे यहां पर्थ में अपनी नौकरी पसंद है। मैं यहां (डब्ल्यूए में) जो अवसर मिला, उसके लिए मैं वास्तव में आभारी हूं। मैं एक कोच के रूप में जितना संभव हो उतना विकास करना और सीखना पसंद करूंगा मैं ऑस्ट्रेलिया ए के साथ मिलने वाले साढ़े तीन सप्ताह का आनंद लूंगा। मैं हमेशा सीखते रहना चाहता हूं और भूमिका में आगे बढ़ना चाहता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *