खेल

भारतीय अंडर-23 पुरुष टीम के मुख्य कोच मिरांडा, एशियाइ कप क्वालीफायर के संभावितों की घोषणा

नई दिल्ली, 03 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने क्लाइफोर्ड मिरांडा को भारत की अंडर-23 पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है।

एआईएफएफ की तकनीकी समिति ने नालाप्पन मोहनराज को सहायक कोच, रघुवीर खानवालकर को गोलकीपिंग कोच और गाविन एलियास अरायुजो को फिटनेस कोच नियुक्त करने की सिफारिश भी की।

एआईएफएफ ने एएफसी अंडर-23 एशियाई कप कतर क्वालीफायर के लिए 28 खिलाड़ियों की संभावित सूची भी जारी की।

तकनीकी समिति की बैठक की अध्यक्षता आई एम विजयन ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिये की जिसमें पिंकी बोमपाल मागर, हरजिंदर सिंह, अरुण मल्होत्रा, क्लाइमेक्स लारेंस, यूजेनसन लिंग्दोह और सैयद शबीर पाशा ने हिस्सा लिया।

मिरांडा ने मिडफील्डर के तौर पर 2005 से 2014 तक नौ साल तक भारत का प्रतिनिधित्व किया जिसमें उन्होंने भारत के लिए दो सैफ चैम्पियनशिप, दो नेहरु कप खिताब और एएफसी चैलेंज कप जीता।

मिरांडा पहले भारतीय कोच भी हैं जिन्होंने ओडिशा एफसी का मार्गदर्शन करते हुए सुपर कप की जीत से इंडियन सुपर लीग टीम के साथ एक प्रमुख खिताब जीता।

एएफसी अंडर-23 एशियाई कप कतर 2024 क्वालीफायर चीन के डालियान में छह से 12 सितंबर तक आयोजित किये जायेंगे जो अगले साल पेरिस में पुरुष ओलंपिक फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वालीफायर के तौर पर भी काम करेगा।

भारतीय टीम 12 अगस्त से भुवनेश्वर में अभ्यास शिविर में हिस्सा लेगी। भारत को ग्रुप जी में मेजबान चीन, मालदीव और संयुक्त अरब अमीरात के साथ रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *