देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

मणिपुर घटना के विरोध में कांग्रेस ने निकाला मार्च मंत्री हुए शामिल

-: सक्षम भारत :-

अलवर। जिला कांग्रेस कमेटी ने मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई घटना को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ राजीव गांधी पार्क से लेकर कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया गया ।राजस्थान सरकार के मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर यह पैदल मार्च निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि मणिपुर की घटना बहुत निंदनीय है और जिस तरीके से बहन बेटियों के साथ दुष्कर्म और घटनाएं कारित हो रही हैं वह शर्मनाक है और भाजपा शासन की बात करती है और उसी के राज में ऐसी घटना हुई है ऐसे में राज्य मणिपुर सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए जो भारतीय जनता पार्टी की सरकार बहन बेटियों की इज्जत नहीं बचा सकते उन्हें सत्ता में रहने का हक नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत देश ऐसा देश है जहां नारियों का पूजन किया जाता है लेकिन मणिपुर में जिस तरह की वारदातें हुई हैं हिंसा हुई है वह पूरी तरह गलत है। उन्होंने केंद्र सरकार से महिलाओं की सुरक्षा की मांग की है और जो महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं उन्हें रोकने की मांग की है।
इधर मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि वहां डबल इंजन की सरकार है उसके बावजूद भी मणिपुर हिंसा में झुलस रहा है लोगों के घर जलाए जा रहे हैं खुलेआम गोलीबारी की जा रही है जिसमें युवाओं की मौत हो रही है महिलाओं को निर्वस्त्र किया जा रहा है देश के मूलभूत मुद्दों को भटकाने के लिए टीवी चैनलों पर कभी सीमा हैदर का मामला चलाया जाता है कभी कुछ मामला चलाया जाता है लेकिन सरकार मणिपुर हिंसा से बात करने से बस्ती है ना कोई जवाब दे रही है।
मणिपुर प्रदेश में महिलाओं के साथ जो अत्याचार किया गया वह बेहद निंदनीय व अशोभनीय है। ऐसी घटनाओं से देश की साख खराब होती है। उससे भी ज्यादा दुख और निंदा की बात है कि मणिपुर में भाजपा सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही मणिपुर महीनों से लगातार जल रहा है। महिलाओं के साथ अत्याचार इस बात का पर्याप्त प्रमाण है कि मणिपुर की सरकार बर्खास्त की जाए। उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ कायराना हरकत ना केवल निंदनीय है बल्कि दोषियों को फांसी की सजा होनी चाहिए। यह देश की महिलाओं का अपमान है इस तरह हरकतों को स्वीकार नहीं किया जा सकता। जिस तरह की तस्वीर मणिपुर से आ रही है वह बेहद विचलित करने वाली है। पैदल मार्च में जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा सहित कांग्रेसी विधायक कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *