मनोरंजन

‘पंचकृति-फाइव एलिमेंट्स’ फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज

मुंबई, 20 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। बुंदेलखंड के चंदेरी शहर की पांच कहानियों पर आधारित ‘पंचकृति-फाइव एलिमेंट्स’ का ट्रेलर आज लॉन्च हुआ है। ट्रेलर देखकर दर्शकों के मन में यह विश्वास ज़रूर पैदा होता है कि फिल्म निर्माताओं ने ग्रामीण भारत को उसके सच्चे स्वरूप में दर्शाया है।

फिल्म की खासियत यह भी है कि यह किसी सेट पर नहीं, बल्कि बुंदेलखंड के विभिन्न हिस्सों में फिल्मायी गयी है। फ़िल्म में बृजेंदर काला, उमेश बाजपेई, सागर वाही, पुरवा पराग, मानी सोनी और रवि चौहान प्रमुख भूमिकाओं में नज़र आयंगे।

असल लोकेशन की फ़िल्मिंग करने के महत्व को समझाते हुए निर्देशक संजोय भार्गव कहते हैं, “सेट पर बनी फिल्में कभी सच्ची नहीं लगतीं। आप जितनी भी कोशिश कर लें, पर एक असल जगह को आप सेट पर रीक्रिएट नहीं कर सकते। जब दर्शक किसी शहर या गांव को एक फिल्म में देखें, तो उन्हें लगना चाहिए कि वे खुद वहां पहुंच गए हैं। उस जगह की खुशबू लोगों तक पहुंचनी चाहिए। मेरा हमेशा से मानना रहा है कि गांव शहरों से कहीं ज़्यादा खूबसूरत होते हैं। गांव में शहरों की तरह भीड़ और प्रदूषण नहीं होता, जो सुकून ग्रामीण भारत में मिलता है वह और कहीं नहीं मिलता।”

चंदेरी एक छोटा सा शहर है, जो हमेशा से अपने ऐताहासिक स्तम्भों के लिए जाना गया है। भव्य जैन मंदिरों के अलावा चंदेरी अपनी प्राकृतिक सौंदर्य के लिए जाना जाता है। चंदेरी चारों तरफ से खूबसूरत पहाड़ों से घिरा हुआ है और यह सारी चीज़ें इस शहर के खूबसूरती में इज़ाफ़ा लाती हैं। फिल्म में दर्शायी गयी पांचो कहानियां चंदेरी क़स्बे में फिल्मायी गयी हैं।

निर्देशक संजोय भार्गव आगे कहते हैं, “फिल्म की पांच अलग-अलग कहानियां से दर्शक चंदेरी के विभिन्न रूपों से रूबरू हो पाएंगे। इस छोटे से शहर में बहुत सारी अनोखी चीज़ें हैं। जो एक बार चंदेरी आता है वह कभी इसे भूल नहीं पाता। हमारी फिल्म ग्रामीण भारत के अलग-अलग पहलुओं को उजागर करती है। शहर और जिले के प्रशासन ने हमारी बहुत सहायता की और इसके लिए हम उनके आभारी हैं। शूटिंग के दौरान हमें किसी भी तरह की परेशानी या अड़चन का सामना नहीं करना पड़ा।”

‘पंचकृति-फाइव एलिमेंट्स’ एक महिला प्रधान फिल्म है, जो महिलाओं से जुडी कई समस्याओं को उजागर करती है। यह फ़िल्म भारत के कई महत्वपूर्ण अभियान जैसे ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ और ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के बारे में भी जागरुकता पैदा करती है। सिनेमघरों में फ़िल्म देखने जाने वाले दर्शकों को हर शो में लकी ड्रॉ में हिस्सा ले कर स्मार्ट टीवी, स्मार्टफोन, साइकल और होम थिएटर सिस्टम जैसे उपहार जीतने का मौका मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *