खेल

एशिया कप में पाकिस्तान से 3 बार के संभावित मुकाबले पर द्रविड़ ने कहा-हम एक समय में एक ही मैच पर फोकस करेंगे

नई दिल्ली, 20 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। एशिया कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा बुधवार को की गई। टूर्नामेंट 30 अगस्त को शुरू होगा, जिसके पहले मैच में पाकिस्तान का सामना मुल्तान में नेपाल से होगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला 2 सितंबर को कैंडी में होगा। इस बात की प्रबल संभावना है कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना तीन बार हो, यदि टीमें सुपर 4 के लिए अर्हता प्राप्त करती हैं, तो वे 10 सितंबर को भिड़ेंगी, और संभवतः फाइनल में भी।

एशिया कप में पाकिस्तान से तीन बार खेलने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि वह एक समय में एक मैच पर ध्यान देना चाहते हैं और अगले मैचों के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहते हैं।

द्रविड़ ने बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में संवाददाताओं से कहा,”शेड्यूल आ गया है, आपको पाकिस्तान से तीन बार खेलने के लिए सुपर फ़ोर्स के लिए अर्हता प्राप्त करनी होगी। मुझे पता है कि हम पहले दो मैचों में पाकिस्तान और नेपाल से खेलेंगे, इसलिए हमें उस पर ध्यान केंद्रित करने की ज़रूरत है। हमें वे मैच जीतने होंगे और देखना होगा कि टूर्नामेंट कहां जाता है। अगर हमें उनके साथ तीन बार खेलने का मौका मिले तो यह शानदार है। इसका मतलब होगा कि हम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचेंगे और उम्मीद है कि पाकिस्तान भी फाइनल में पहुंचेगा।”

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि टीम एशिया कप जीतने और शानदार लय के साथ विश्व कप में जाने के लिए उत्सुक है। उन्होंने कहा, ”यह एक शानदार प्रतियोगिता होगी और हम निश्चित रूप से फाइनल तक खेलना और जीतना चाहते हैं। लेकिन हमें ऐसा करने के लिए पहले दो कदम उठाने होंगे।” बता दें कि एशिया कप 2022 में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा क्योंकि टीम पाकिस्तान और श्रीलंका से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *