खेल

जर्मनी से 0-2 से हारा भारत, दौरे की लगातार तीसरी हार

रसेलशेम (जर्मनी), 20 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय महिला हॉकी टीम का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा और उसे जर्मनी से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी वर्तमान दौरे में लगातार तीसरी पराजय है।

भारतीय टीम के जर्मनी दौरे के तीसरे और अंतिम मैच में मेजबान टीम की तरफ सेनाइक लोरेंज (52वें मिनट) और चार्लोट स्टेपनहॉर्स्ट (54वें मिनट) ने गोल किए। भारतीय टीम अपने पिछले दो मुकाबलों में चीन (2-3) और जर्मनी (1-4) से हार गई थी। भारतीय टीम का जर्मनी का यह दौरा आगामी एशियाई खेलों की तैयारियों के सिलसिले में था।

दौरे के तीसरे और अंतिम मैच में भारतीय टीम जर्मनी को तीसरे क्वार्टर तक गोल रहित बराबरी पर रोकने में सफल रही थी। चौथे क्वार्टर में हालांकि कड़ा मुकाबला देखने को मिला जिसमें जर्मनी ने आक्रामक रुख अपनाया। भारत को इसके पिछले क्वार्टर में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले थे लेकिन वहां उन्हें गोल में बदलने में नाकाम रहा।

लोरेंज ने जर्मनी को मिले तीसरे पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलाई। लोरेंज ने मंगलवार को भारत के खिलाफ खेले गए पहले मैच में दो गोल किए थे। स्टेपनहॉर्स्ट ने इसके बाद मैदानी गोल करके जर्मनी की जीत सुनिश्चित की। भारतीय महिला हॉकी टीम को अब स्पेन का दौरा करना है जहां वह स्पेनिश हॉकी महासंघ के 100 साल पूरे होने पर आयोजित किए जाने वाले टूर्नामेंट में भाग लेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *