देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

सतपुड़ा भवन में आग लगने पर सियासत शुरू, कांग्रेस ने कहा- शिवराज सरकार का अंत निश्चित

भोपाल, 13 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीते दिन सोमवार को सतपुड़ा भवन में आग लग गई। सतपुड़ा भवन में आग लगने पर सियासत शुरू हो गई है। बिल्डिंग में आग लगने से जरूरी दस्तावेज क जल जाने की खबर है, जिस पर कांग्रेस ने साजिश का आशंका जताई है। कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा ने सरकार ऊपर आरोप लगाया है।

कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया आग पर काबू:

बता दें कि, सतपुड़ा भवन में सोमवार शाम चार बजे आग लगी। आग में हजारों फाइलें जलकर खाक हो गईं। सेना, सीआईएसएफ और दमकल कर्मियों ने करीब 14 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आज सुबह सात बजे तक आग पर काबू पाया। बताया जाता है कि, इस आग से चार मंजिल का करीब 80 फीसद हिस्सा जल गया है।

जीतू पटवारी ने सरकार पर लगाया आरोप:

जीतू पटवारी ने इस मामले पर कहा कि, “सरकार ने 50 फीसदी कमीशन के सबूत को जला दिया है। बीजेपी सरकार को प्रदेश में होने वाले आगामी चुनाव में हार का डर सताने लगा है। उन्होंने कहा कि, इस तरह की घटना पहली बार नहीं हुई, जब सबूत मिटाने के लिए आग लगी है। इससे पहले 2018 में भी आग लगी थी। कई विभागों में आग लग चुकी है, ये आग बार-बार सतपुड़ा भवन में ही क्यों लगती है।”

कमलनाथ ने कहा- जांच होनी चाहिए

वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि, “सतपुड़ा भवन में आग लगना अत्यंत चिंता का विषय है। प्रश्न यह है कि, आग लगी है या आग लगाई गई है? 12,000 से अधिक फाइल जल जाने के समाचार आ रहे हैं। यह भ्रष्टाचार का मामला है। आग लगने की स्वतंत्र एजेंसी से निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।”

कांग्रेस ने कहा- शिवराज सरकार का अंत निश्चित

वहीं, सरकारी फाइलों को जलने को लेकर कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि, शिवराज के दफ्तर की आग बता रही है कि, भाजपा सरकार मध्य प्रदेश से जा रही है।

कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “शिवराज ने जलाये घोटालों के सबूत, सरकार के भवन में 12000 फ़ाइलें जलकर ख़ाक, शिवराज सरकार का अंत निश्चित। शिवराज जी, एक दफ्तर जलाने से कुछ नहीं होगा, आपके घोटालों के सबूत गाँव-गाँव और घर घर तक पहुँच रहे हैं। 50% कमीशन बाज़ी, अंत दिखा तो आग लगा दी।”

कांग्रेस के आरोपों पर मंत्री विश्वास सारंग का पलटवार:

वहीं, कांग्रेस के आरोपों पर शिवराज सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि, “कांग्रेस का दुर्घटना पर राजनीति करना निंदनीय, भ्रष्टाचार को छिपाने की बात अनुचित है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *