खेल

फीफा महिला विश्व कप : दस लाख के पार पहुंची टिकटों की बिक्री

कैनबरा, 09 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। फीफा महिला विश्व कप 2023 के टिकटों की बिक्री 10 लाख के आंकड़े को पार कर गई है। फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो ने शुक्रवार को बताया कि 20 जुलाई से 20 अगस्त के बीच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले नौवें महिला विश्व कप के लिए 10.03 लाख टिकट बेचे गए हैं, जो फ्रांस में 2019 विश्व कप की कुल बिक्री को पार कर गया है। इसका मतलब है कि यह आयोजन महिला खेल के इतिहास में सबसे अधिक दर्शकों की उपस्थिति वाला टूर्नामेंट बनने की राह पर है।

इन्फेंटिनो ने एक बयान में कहा, दुनिया के साथ यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि फीफा ने इस साल होने वाले फीफा महिला विश्व कप के 10 लाख टिकटों की बिक्री को पार कर लिया है, जिसकी सह-मेजबानी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड करेंगे। इसका मतलब है कि प्रतियोगिता शुरु होने से एक महीने से अधिक समय के साथ, हमने फ्रांस 2019 के लिए बेची गई टिकटों की संख्या को पार कर लिया है, इस प्रकार इसका अर्थ है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड 2023 इतिहास में सबसे अधिक दर्शकों की उपस्थिति वाला महिला विश्व कप बनने की राह पर है।

न्यूजीलैंड 20 जुलाई को ऑकलैंड में 1995 के चैंपियन नॉर्वे के खिलाफ टूर्नामेंट की शुरुआत करेगा। सह-मेजबान ऑस्ट्रेलिया उसी रात सिडनी में बाद में आयरलैंड गणराज्य से खेलेगा। पिछले साल एशियाई कप खिताब जीतने वाले चीन को ग्रुप डी में इंग्लैंड, डेनमार्क और हैती के साथ रखा गया है। आठ ग्रुपों में से केवल शीर्ष दो टीमें ही अंतिम-16 के दौर में प्रवेश कर सकती हैं। यह पहली बार है जब महिला फ़ुटबॉल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट 32-टीम प्रारूप में विस्तारित हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *