खेल

फीफा महिला विश्व कप 2023 और पुरूष विश्व कप 2026 का आधिकारिक बियर प्रायोजक बना एबी इनबेव

नई दिल्ली, 09 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा ने महिला फुटबॉल विश्व कप 2023 और फीफा विश्व कप 2026 के लिए एबी इनबेव के साथ आधिकारिक बीयर प्रायोजक के रूप में करार किया है।

फीफा महिला विश्व कप अगले महीने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी में शुरु होगा, जिसमें 32 टीमें पहली बार प्रतियोगिता में भाग लेंगी। इस बीच, फीफा विश्व कप 2026, कनाडा, मैक्सिको और संयुक्त राज्य अमेरिका के 16 शहरों में आयोजित किया जाएगा, जिसमें 48 टीमें हिस्सा लेंगी और 104 मैच खेले जाएंगे। तीन देशों द्वारा आयोजित किया जाने वाला यह पहला विश्व कप होगा।

एबी इनबेव के मुख्य विपणन अधिकारी मार्सेल मार्कोन्डेस ने कहा, फीफा विश्व कप टूर्नामेंट दुनिया में सबसे लोकप्रिय खेल आयोजन हैं। हम दुनिया भर के प्रशंसकों और फुटबॉल से गहराई से जुड़े हुए हैं, यही वजह है कि हम फीफा के साथ संबंध बढ़ाने को लेकर उत्साहित हैं। अरबों फुटबॉल प्रशंसकों के लिए एक बीयर पर खुश होना और जश्न मनाना अनुभव का एक हिस्सा है। हमें प्रशंसकों के साथ जुड़ने के नए, सार्थक तरीके पेश करते हुए गर्व हो रहा है।

फीफा के मुख्य व्यवसाय अधिकारी रोमी गाई ने कहा, हमें इस सफल साझेदारी को नवीनीकृत करने पर गर्व है, जो निस्संदेह 2023 और 2026 में नई ऊंचाइयों तक पहुंचेगी। हमारे सबसे लंबे समय तक चलने वाले प्रायोजकों में से एक के रूप में, एबी इनबेव के निवेश से खेल को लाभ होगा, साथ ही हमारे सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंटों के दौरान फुटबॉल प्रशंसकों के अनुभव में रचनात्मकता और उत्साह आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *