देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि अंतरण के कार्यक्रम जन-उत्सव बनें : शिवराज

भोपाल, 08 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 10 जून को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की हितग्राही बहनों के खातों में एक-एक हजार रूपए अंतरण के कार्यक्रम जन-उत्सव बन जाए, अधिक से अधिक लाड़ली बहनें इस कार्यक्रम में हिस्सा लें। इसके लिए जिलों में आवश्यक तैयारियां कर ली जाएं।
श्री चौहान कल मुख्यमंत्री निवास समत्व भवन में राज्य मंत्रिपरिषद के सदस्यों और वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में जिला जन-प्रतिनिधियों और जिला कलेक्टर से वर्चुअल चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 10 जून का दिन मध्यप्रदेश के लिए ऐतिहासिक रहेगा। जबलपुर सहित विभिन्न स्थानों में लाड़ली बहनों की उपस्थिति में अद्भुत कार्यक्रम होना चाहिए। लाड़ली बहना थीम पर प्रेरक गीत बजेंगे और घरों में दीप भी जलाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर्स को निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल पर समुचित बैठक व्यवस्था और पेयजल प्रबंध सुनिश्ति करें।
मुख्यमंत्री ने योजना में एक से 7 जून तक हितग्राही बहनों को स्वीकृति-पत्रों के वितरण की जानकारी भी प्राप्त की। इस कार्य में श्रेष्ठ कार्य के लिए आगर-मालवा, हरदा और निवाड़ी जिले के प्रशासनिक अमले और जन-प्रतिनिधियों को बधाई भी दी। श्री चौहान के साथ मंत्रि-परिषद के सदस्यों ने भी श्रेष्ठ कार्य के लिए बधाई दी।
बताया गया कि योजना का राज्य स्तरीय कार्यक्रम 10 जून को जबलपुर के ग्रेरीसन ग्राउंड में शाम 6 बजे से होगा। अन्य स्थानों पर भी इसी समय कार्यक्रम होंगे। राज्य स्तरीय कार्यक्रम का ग्राम और वार्डों में प्रसारण किया जाएगा। ग्राम और वार्डों में शाम 5 बजे से लाड़ली बहना योजना पर केंद्रित रंगोली, नुक्कड़ नाटक, लोक गीत एवं लोक-नृत्य के कार्यक्रम और दीपोत्सव होगा। श्री चौहान जबलपुर में और अन्य स्थानों पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और अध्यक्ष, बहनों के खातों में राशि का अंतरण करेंगे। बताया गया कि एक से 7 जून की अवधि में स्वीकृति-पत्रों का वितरण किया गया है। आज प्रदेश में लाड़ली बहना ग्राम सभाएं होंगी। इसके लिए आवश्यक तैयारियाँ कर ली गई हैं। जिला स्तर पर योजना को लोकप्रिय बनाने के लिए किए गए प्रयासों और नवाचारों का भी उल्लेख हुआ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *