देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

चंद्रबाबू ने आंध्र प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंका, महिलाओं, बेरोजगारों के लिए योजनाओं की घोषणा की

राजामहेंद्रवरम (आंध्र प्रदेश), 29 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। आंध्र प्रदेश में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के लिए चुनावी बिगुल फूंकते हुए पार्टी सुप्रीमो एन. चंद्रबाबू नायडू ने महिलाओं, बेरोजगारों और किसानों के लिए कई योजनाएं शुरू करने की घोषणा की जिन्हें 2024 के विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में एक बार फिर सत्ता में आने पर पार्टी लागू करेगी।

भविष्याक्तु गारंटी योजना (भविष्य के लिए गारंटी) के तहत 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं को 1,500 रुपये मासिक नकद भत्ता, सभी माताओं के लिए 15,000 रुपये प्रति वर्ष और एक जिले के भीतर आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (एपीएसआरटीसी) की बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त परिवहन आदि कुछ प्रमुख महिला केंद्रित योजनाएं हैं जिन्हें नायडू ने रविवार रात पार्टी के दो दिवसीय ‘महानाडु’ कार्यक्रम के समापन दिवस पर लागू करने का संकल्प लिया।

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अगले साल तेलुगू देशम पार्टी के सत्ता में आने को लेकर विश्वास जताते हुए उन्होंने विभिन्न सरकारी विभागों में युवा गलम योजना के तहत 20 लाख नौकरियां देने, युवा गलम कोष के तहत 3,000 रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देने और अपने खेती के खर्चे की भरपाई के लिए किसानों को 20,000 रुपये वार्षिक नकद भत्ता देने का वादा भी किया। नायडू ने कहा कि सत्ता में आने पर वह सरकार गठन के तुरंत बाद इन योजनाओं को लागू करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *