खेल

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए फिट घोषित

मेलबर्न, 22 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पूरी तरह से फिट हो गए हैं और वह भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और एशेज के लिए उपलब्ध होंगे।

बता दें कि जोश हेजलवुड इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के पहले हाफ में चोटिल होने की वजह से नहीं खेल सके थे।

उन्होंने अपना पहला मुकाबला 1 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेला था। उसके बाद वह आरसीबी के आखिरी लीग मैच से पहले चोटिल होकर स्वदेश लौट गए थे। हेजलवुड को इस साल की शुरुआत में एड़ी में चोट लगी थी। इसके बाद वह भारत के दौरे पर टेस्ट और वनडे दोनों ही सीरीज नहीं खेल पाए थे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के एक प्रवक्ता ने कहा, जोश हेजलवुड मामूली दर्द का अनुभव करने के बाद पिछले सप्ताहांत आईपीएल से स्वदेश लौटे। एक संक्षिप्त और एहतियाती आराम अवधि के बाद, हेजलवुड पिछले सप्ताह गेंदबाजी पर लौटे। वह डब्ल्यूटीसी और एशेज श्रृंखला के लिए फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए 17-खिलाड़ियों की घोषणा की है, 28 मई को टीम के रवाना होने से पहले अंतिम 15 खिलाड़ियों की घोषणा की जाएगी। डब्ल्यूटीसी फाइनल 7 जून से शुरु होगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एशेज टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *