देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

कर्नाटक के चुनाव परिणाम को लेकर सिब्बल का भाजपा पर निशाना

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार को लेकर सोमवार को उस पर निशाना साधा और कहा कि इससे सबक मिलता है कि कोई आदमी बार-बार एक ही चीज नहीं बेच सकता, बार-बार एक ही झूठ नहीं बोल सकता और हर बार सांप्रदायिक कार्ड नहीं खेल सकता।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम में कांग्रेस ने 224 सीटों में से 135 पर जीत हासिल की, वहीं भाजपा और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा की पार्टी जनता दल (सेक्यूलर) को क्रमश: 66 और 19 सीटें मिलीं।

सिब्बल ने ट्वीट किया, ”कर्नाटक चुनाव परिणाम से मिला सबक: आप एक ही उत्पाद बार-बार नहीं बेच सकते, बार-बार एक ही झूठ नहीं बोल सकते, विष वमन नहीं कर सकते, भ्रष्ट सरकार का साथ देते हुए दूसरों को भ्रष्ट नहीं कह सकते, हर बार सांप्रदायिक कार्ड नहीं खेल सकते।”

इससे पहले रविवार को सिब्बल ने कांग्रेस से अपील की थी कि खुली, ईमानदार और बिना भेदभाव वाली सोच रखकर वह अगले पांच साल लोगों का दिल जीते।

सिब्बल ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा में निर्दलीय सदस्य के रूप में निर्वाचित हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *