देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक घर में आग लगने से छह लोगों की मौत, दो घायल

नई दिल्ली, 31 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में एक घर में मच्छर भगाने के लिए जलाई गयी अगरबत्ती (मॉस्क्विटो कॉइल) के गिरने से आग लग गई, जिससे एक शिशु समेत छह लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि हादसे में तीन अन्य लोग झुलस गए हैं। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) जॉय टिर्की ने बताया कि पुलिस को सुबह करीब नौ बजे सूचना मिली कि शास्त्री पार्क के मच्छी मार्केट में मजार वाला रोड पर एक घर में आग लग गयी है।

टिर्की ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पुलिस को पता चला कि नौ लोगों को जगप्रवेश चंद्र हॉस्पिटल ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि उनमें से चार पुरुष, एक महिला और डेढ़ साल के एक बच्चे की मौत हो गयी। 15 साल की एक लड़की और 45 वर्षीय एक व्यक्ति झुलस गए हैं और उनका उपचार हो रहा है जबकि 22 वर्षीय व्यक्ति को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। पुलिस के मुताबिक, ऐसा पता चला है कि मच्छर भगाने के लिए जलाई गयी अगरबत्ती के रात में एक गद्दे पर गिरने से आग लग गयी।

जहरीले धुएं के कारण घर में सो रहे लोग अचेत हो गए और उसके बाद दम घुटने से छह लोगों की मौत हो गयी। मामले की जांच की जा रही है। दमकल विभाग ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने के बाद तीन अग्निशमन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

अतिरिक्त डीसीपी संध्या स्वामी ने बताया, शास्त्री पार्क में मच्छर प्रतिरोधी के कारण आग लगने से एक परिवार के 6 सदस्यों की मृत्यु हो गई है। ग्राउंड फ्लोर पर मच्छर प्रतिरोधी जल रहा था जिससे आग लग गई। जब लोगों को बाहर निकाला गया तो 6 लोगों की सांसें चल रही थी, लेकिन जब अस्पताल ले जाया गया तो उनकी मृत्यु हो गई। 2 लोगों की हालत गंभीर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *