खेल

अलकाराज , जोकोविच जीते , मुसेत्ती ने रूड को हराया

पेरिस, 04 नवंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। शीर्ष रैंकिंग वाले कार्लोस अलकाराज ने ग्रिगोर दिमित्रोव को हराकर पेरिस मास्टर्स टेनिस के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि फेलिक्स आगर एलियास्मिे ने भी अंतिम आठ में जगह बना ली।

अमेरिकी ओपन चैम्पियन अलकाराज का सामना अब होल्गर रूने से होगा। डेनमार्क के रूने ने आंद्रेइ रूबलेव को 6.4, 7.5 से मात दी। पेरिस मास्टर्स क्वार्टर फाइनल में पहली बार दो ऐसे युवा खिलाड़ी आमने सामने होंगे जिनकी उम्र 20 वर्ष से कम है।

आगर एलियास्मिे ने फ्रांस के अनुभवी जाइल्स सिमोन को 6.1, 6.3 से हराया।

लोरेंजो मुसेत्ती ने अमेरिकी ओपन उपविजेता कैस्पर रूड को 4.6, 6.4, 6.4 से शिकस्त दी। वहीं अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो ने एलेक्स डि मिनाउर को 6.3, 7.6 से हराया। टियाफो इस साल 35 जीत दर्ज कर चुके हैं जो उनके कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

बीस वर्ष के मुसेत्ती का सामना अब 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच से होगा जिन्होंने रूस के कारेन खाचानोव को 6.4, 6.1 से हराया।

अमेरिका के टॉमी पॉल ने पाब्लो कारेनो बस्टा को 6.4, 6.4 से हराया और अब उनका सामना पांचवीं रैंकिंग वाले स्टेफानोस सिटसिपास से होगा। सिटसिपास ने फ्रांस के क्वालीफायर कोरेंटिन माउटेट को 6.3, 7.6 से मात दी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *