व्यापार

एरिक्सन ने 5जी एकल नेटवर्क बनाने के लिए जियो के साथ साझेदारी की

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। दूरसंचार उपकरण बनाने वाली कंपनी एरिक्सन ने सोमवार को देश में 5जी एकल (एसए) नेटवर्क बनाने के लिए रिलायंस जियो के साथ दीर्घकालिक साझेदारी की घोषणा की। यह घोषणा भारत में हाल में हुई 5जी नीलामी के तहत स्पेक्ट्रम आवंटन के बाद की गई है। एक बयान के अनुसार देश में रेडियो एक्सेस नेटवर्क तैनाती के लिए जियो और एरिक्सन के बीच यह पहली साझेदारी है।

रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा, ”हम जियो के 5जी एसए तैनाती के लिए एरिक्सन के साथ साझेदारी करके खुश हैं… हमें विश्वास है कि जियो का 5जी नेटवर्क भारत के डिजिटलीकरण को गति देगा और डिजिटल इंडिया के लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में नींव के रूप में काम करेगा।” बयान में कहा गया है कि जियो द्वारा एकल 5जी नेटवर्क तैनाती प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में एक बड़ा कदम है, क्योंकि इससे उपभोक्ताओं और उद्यमों को वास्तव में परिवर्तनकारी 5जी अनुभव मिलेंगे।

एरिक्सन के चेयरमैन और सीईओ बोरये एक्होम ने कहा कि भारत एक विश्व स्तरीय डिजिटल बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रहा है, जो पूरे देश में नवाचार, रोजगार सृजन और उद्यमिता को बढ़ावा देगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *